Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सरवन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लेंगे संन्यास

Published

on

सरवन

Loading

सरवन सेंट जोंस (एंटिगा)| वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रामनरेश सरवन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे। ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, इसकी घोषणा वह दक्षिण अमेरिकी देश गुयाना में स्थानीय समयानुसार गुरुवार को करेंगे। सरवन काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 में भारत के खिलाफ ओवल में खेला था।

36 वर्षीय सरवन ने अपना पहला टेस्ट मैच 2000 में बारबाडोस में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। उन्होंने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए कुल 87 टेस्ट मैच खेले हैं और 40.01 की औसत से 5842 रन बनाए हैं। टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 291 है, जो उन्होंने 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ बारबाडोस में बनाया था। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ 2011 में बारबाडोस में खेला था।

सरवन ने अपने एकदिवसीय करियर की शुरुआत 2000 में इंग्लैंड के खिलाफ की थी। उन्होंने 181 एकदिवसीय मैचों में 42.67 की औसत से 5,804 रन बनाए हैं। एकदिवसीय में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 120 है, जो उन्होंने 2013 में जिम्बाब्वे के खिलाफ बनाया था।

सरवन ने ब्रायन लारा के बाद टीम की कप्तानी भी की थी। हालांकि वह ज्यादा दिनों तक इस पद पर नहीं रहे थे। उन्होंने चार टेस्ट, पांच एकदिवसीय और टी-20 मैचों में टीम की कमान संभाली है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending