Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

डब्ल्यूटीए रैंकिंग के शीर्ष पर लंबे समय तक रहना चाहती हैं कर्बर

Published

on

Loading

cb21a4acb65e75a654771603f7604b63बर्लिन| जर्मनी की टेनिस खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर का कहना है कि वह लंबे समय तक महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की रैंकिंग में बने रहना चाहती हैं। कर्बर को हाल ही में अमेरिकी ओपन खिताब जीतने के बाद डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल हुआ।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी स्टेफी ग्राफ के बाद वह डब्ल्यूटीए रैंकिंग के शीर्ष पर पहुंचने वाली जर्मनी की दूसरी महिला टेनिस खिलाड़ी हैं।

कर्बर का कहना है कि वह अपने लक्ष्य को पाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगी।

जर्मनी की टेनिस खिलाड़ी अब कुछ समय का ब्रेक लेकर प्रतियोगिताओं में वापसी करेंगी। उन्होंने कहा कि वह आराम का कुछ समय पाकर काफी खुश हैं और इस दौरान वह अपनी नींद पूरी करेंगी तथा अपने दोस्तों व परिवार के साथ समय बिताएंगी।

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए USA ने 15 सदस्यीय टीम का किया एलान, भारतीय खिलाड़ियों की भरमार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। यूएस ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी भारतीय मूल के मोनांक पटेल करेंगे। वहीं इस टीम में न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को भी जगह मिली है, जबकि भारतीय अंडर 19 के कप्तान रह चुके उन्मुक्त चंद इस टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए घोषित हुई अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम में साल 2010 में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहने वाले सौरभ नेत्रवालकर को भी जगह मिली है। भारतीय अंडर 19 टीम साल 2010 में खिताब तो अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन सौरभ के साथ उस टीम में मिले केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ी थे। सौरभ ने इस अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम:

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोनेस (उप-कप्तान), एंड्रीस गोस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेस्सी सिंह, मिलिंद कुमार, निसार्ग पटेल, नितीश कुमार, नोसतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवालकर, शेडली वैन शेलक्विक, स्टीवन टेलर, शायान जाहांगीर।

रिजर्व प्लेयर – गजानंद सिंह, जुआनोए ड्रेसाडाले, यासिर मोहम्मद।

Continue Reading

Trending