Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन के संग्रहालय की ममियों का ऑस्ट्रेलिया में होगा प्रदर्शन

Published

on

ब्रिटेन के संग्रहालय की ममियों का ऑस्ट्रेलिया में होगा प्रदर्शन

Loading

ब्रिटेन के संग्रहालय की ममियों का ऑस्ट्रेलिया में होगा प्रदर्शनसिडनी। ब्रिटेन के संग्रहालय में स्थित मिस्र की छह ममियों का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया में किया जाना है, जिसके लिए इन्हें यहां लाया जा रहा है। न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) की सरकार ने बुधवार को बताया कि इन ममियों को ब्रिटिश संग्रहालय से ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में लाया जा रहा है।

न्यूसाउथ वेल्स के कला मंत्री ट्रॉय ग्रांट ने कहा कि इस प्रदर्शनी में ब्रिटिश संग्रहालय की मिस्र से संबंधित वस्तुओं की प्रदर्शनी लगाई जाएगी, जो मिस्र के बाहर इस तरह की वस्तुओं का सबसे बड़ा और व्यापक संग्रह है।

उन्होंने कहा, “मिस्र की 1800 से 3000 हजार साल पुरानी छह ममियों को इस समृद्ध अवधि से जुड़े अंत्येष्टि प्रथाओं और दैनिक जीवन में उपयोग होने वाले 200 वस्तुओं के साथ प्रदर्शित किया जाएगा।”

यह प्रदर्शनी इस साल 10 दिसम्बर से 30 अप्रैल 2017 तक चलेगी।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending