Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

क्रिसमस हमले की साजिश के आरोप में ऑस्ट्रेलिया में 7 गिरफ्तार

Published

on

Loading

क्रिसमस हमले की साजिश के आरोप में ऑस्ट्रेलिया में 7 गिरफ्तार

सिडनी । ऑस्ट्रेलिया में क्रिसमस के दिन हमला करने की योजना बनाने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है और देश हाई अलर्ट पर है।

सुरक्षा अधिकारियों ने विक्टोरिया राज्य में कई जगह छापे मारे और क्रिसमस के दिन मेलबर्न शहर में विस्फोटकों और हथियारों से हमला करने की साजिश रचने के आरोप में 21 से 26 साल की आयु के बीच पांच कट्टरपंथी युवकों को गिरफ्तार किया है।

दो अन्य लोग एक 20 वर्षीय युवती और 26 साल के युवक को भी गिरफ्तार किया गया लेकिन बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया।

ऑस्ट्रेलियन फेडरल पुलिस कमिश्नर एंड्रयू कोल्विन ने शुक्रवार को सिडनी में संवाददाताओं को बताया, “ऑस्ट्रेलिया में पिछले कुछ सालों में घटी घटना के मद्देनजर इसने मुझे निश्चित तौर पर किसी अन्य घटना की अपेक्षा ज्यादा चिंतित किया है।”

इंडोनेशिया के पश्चिम जकार्ता में पुलिस छापे में मारे गए तीन संदिग्धों और हाल ही में बर्लिन में ट्रक द्वारा हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर ऑस्ट्रेलियाई अधिकारी अलर्ट पर हैं।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल के मुताबिक, “इस्लामी आतंकवाद एक वैश्विक चुनौती है जो हम सबको प्रभावित कर रहा है, लेकिन हमें आतंकवादियों से बिलकुल नहीं भयभीत होना चाहिए।”

प्रधानमंत्री ने बताया कि देश की पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां इसे लेकर सावधानी बरत रही हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending