Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सत्यपथ हस्ताक्षर इंडिया ने आयोजित किया सम्‍मान समारोह

Published

on

सत्यपथ हस्ताक्षर इंडिया 2016, सम्‍मान समारोह, जय शंकर प्रसाद सभागार

Loading

Screen Shot 2016-06-10 at 9.23.07 PM

लखनऊ। सत्यपथ हस्ताक्षर इंडिया 2016 सम्मान का आयोजन जय शंकर प्रसाद सभागार में किया गया। आयोजन का उद्देश्य उन लोगो को सम्मानित करना था जो अपने फन में माहिर है। सम्मानित लोगो में फ़िल्म और रंगगमंच में नए प्रयोग के लिए प्रसिद्ध रंजीत कपूर थे जिन्होंने हल्ला बोल, बैंडिट, जाने भी दो यारो, लज्जा जैसी तमाम फिल्में लिखीं वहीं हरीश कपूर को समाज सेवा में योगदान के लिये सम्मानित किया गया।

साहित्य जगत में लखनऊ का नाम रोशन कर रहे पंकज प्रसून को सम्‍मानित किया गया। 2 जनवरी 84 को रायबरेली के छोटे से गाँव लोहड़ा में जन्मे इस साहित्यकार ने अपनी चमक पूरे देश में बिखेरी है। पिछले दस वर्षों से देश की प्रतिष्ठित पत्र पत्रिकाओं में व्यंग्य लेखन के साथ कई बड़े मंचों से व्यंग्यपाठ लगातार कर रहे हैं।

विज्ञान एवम् प्रौद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार ने छपवाया जो पूरे देश में निःशुल्क वितरित की जा रही है।इस उपलब्धि के लिए केंद्र सरकार उनको समानित कर कर चुकी है। डालीगंज की तंग गलियों में रहने वाले कलाकार अंसरुदीन ने शहर की कई प्रमुख इमारतों को संवारने का काम किया है, जिसमे हाल ही मे लमार्टिनियर कालेज ब्वॉज की दो सौ साल पुरानी इमारत की डिज़ाइन जो बिल्कुल जर्जर हो चुकी थी उस अपनी टीम के साथ दिन रात की मेहनत से सजा संवार रहे है।

उनके रेस्टोरेशन वर्क के लिए फ़्रांस सरकार उन्हें सम्मानित करने की घोषणा कर चुकी है। है। संस्था ने अंसरुद्दीन को हस्ताक्षर इंडिया सम्मान प्रदान किया। आईपीएस राजेश पान्डेय , इंस्‍पेक्‍टर सत्या सिंह, अशोक वर्मा सीओ हज़रतगंज एवं उनकी टीम साइबर सेल, विक्रमजीत सिंह रूपराय ( फोटोग्राफी), तूलिका बनर्जी (आरजे  आकाशवाणी) एसएसपी लखनऊ मंजिल सैनी (विशेषपुरस्कार हस्ताक्षर इंडिया) को सम्‍मानित किया गया

सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि सेवानिवृत आईपीएस एनके श्रीवास्तव, वरिष्‍ठ पत्रकार चंद्रसेन वर्मा, नवलकान्त सिन्हा, शलभ मणि त्रिपाठी सहित बड़ी संख्‍या में शहर के संभ्रांत लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का सफलता पूर्वक आयोजन संस्‍था के संस्थापक मुकेश वर्मा, संयोजक नीरज मिश्रा, संरक्षक संजय गुप्ता द्वारा किया गया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

नेशनल

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर

Published

on

Loading

बारामूला। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि एक नागरिक और दो सैनिक घायल हो गए। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक लश्कर का डिवीजनल कमांडर उस्मान और आतंक का पर्याय बने लश्कर के मुखौटा संगठन टीआरएफ के कमांडर बासित डार के फंसे होने की संभावना है। रात 12:30 बजे आतंकियों ने घेरा तोड़ भागने का प्रयास किया और उसके बाद दोनों ओर से गोलाबारी शुरू हुई है। बीते 48 घंटे में उत्तरी कश्मीर में आतंकियों व सुरक्षाबल के बीच दूसरी मुठभेड़ है।

इससे पूर्व मंगलवार को बांडीपोरा के रेंजी अरागाम में मुठभेड़ में भी दो सैन्यकर्मी घायल हुए थे। पुलिस को गुरुवार दोपहर बाद पता चला कि स्वचालित हथियारों से लैस दो-तीन आतंकी सोपोर में किसी जगह अपने संपर्क सूत्र से मिलने आए हैं। ये आतंकी चुनाव के दौरान किसी वारदात को अंजाम देने का षड्यंत्र रच रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों में मुखबिरों को सक्रिय किया। शाम सात बजे के करीब जब सुरक्षाबल तलाशी लेते हुए चक मोहल्ले में आगे बढ़ रहे तो मस्जिद से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया।

जवानों ने जवाबी फायर कर आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। जवानों ने आतंकियों की गोलीबारी के बीच ही आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। दावा किया जा रहा है कि इस दौरान फारूक अहमद नामक एक स्थानीय नागरिक के कंधे पर गोली लगी, जिससे वह जख्मी हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह एक लैब टैक्निशियन है। इस भिड़ंत में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है

Continue Reading

Trending