Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

हिंडन एयरफोर्स में घुसा संदिग्ध, सुरक्षाकर्मियों ने मारी गोली

Published

on

Loading

गाजियाबाद। साहिबाबाद स्थित हिंडन एयरफोर्स स्टेशन में मंगलवार देर रात घुसने का प्रयास कर रहे एक संदिग्ध को सुरक्षाकर्मियों ने गोली मार दी। उसे एयरफोर्स स्टेशन परिसर में स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उससे एयरफोर्स और पुलिस के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। संदिग्ध का आतंकी कनेक्शन भी खंगाला जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक संदिग्ध युवक ने दीवार फांदकर एयरबेस के अंदर घुसने की कोशिश कर रहा था और जब सुरक्षाकर्मियों ने उससे रुकने कहा तो वह नहीं रुका और मजबूरन एयरफोर्स कर्मियों को युवक पर गोली चलानी पड़ी। इस शख्स का नाम सुजीत कुमार है और उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक, यह तीन साल से दिल्ली के आनंद विहार में रहता है और मजदूरी का काम करता है।

हालांकि संदिग्ध ने कहा है कि मेरे पास खाने को कुछ नहीं था और मैं केवल वहां बैठना चाहता था. मैं ऐसा आगे से नहीं करूंगा। एसपी सिटी आकाश तोमर ने बताया कि तीन पीसीआर वैन की एयरफोर्स स्टेशन पर ड्यूटी लगाई गई है।

गौरतलब है कि हिंडन एयरबेस एशिया में सबसे बड़ा और पूरी दुनिया में यह 8वां सबसे बड़ा एयरबेस है। हर साल 8 अक्टूबर को यहां एयरफोर्स डे मनाया जाता है। रक्षा की दृष्टि से भी हिंडन एयरबेस बेहद संवेदनशील माना जाता है। हाल ही में एयरफोर्स बेस को लेकर अलर्ट जारी किया गया था।

Continue Reading

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending