Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

हंगामा है क्यों बरपा, एक शाल ही तो ओढ़ी है!

Published

on

Modi-paris-shawl

Loading

फॉरेन टूर पर गए पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर सुर्खियों में हैं लेकिन इस बार किसी अहम समझौते से ज्यादा खबरें उनकी शॉल बटोर रही है। अभी ज्यादा दिन नहीं हुए जब अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के दौरे के वक्त पीएम मोदी के सूट की चर्चा हर नागरिक की जुबान पर चढ़ गई थी।

पीएम मोदी की शॉल को लेकर चर्चाओं ने सबसे पहले सोशल मीडिया पर जोर पकड़ा। दरअसल विदेश यात्रा के दौरान पेरिस पहुंचे मोदी, एक शॉल अपने कंधे पर डाले नजर आए। सोशल मीडिया पर कहा गया कि यह शॉल फेमस विदेशी ब्रांड ‘लुई वितां’ की है। इसे लेकर एक स्थानीय कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर तंज कसा कि लुई वितां की शॉल ओढ़ कर मोदी फ़्रांस में अपने ‘मेक इन इंडिया’ अभियान का जोरशोर से प्रचार कर रहे हैं। देखते ही देखते सोशल मीडिया पर यह शॉल चर्चा का केंद्र बिंदु बन गई। यह भी कहा जाने लगा कि इस शॉल पर एनएम यानी नरेंद्र मोदी लिखा हुआ है। कुछ ऐसा ही ओबामा के टूर के वक्त मोदी के सूट पर भी लिखा था। शॉल को लेकर चल रही चर्चाओं में टीवी पत्रकार सागरिका घोष ने भी ट्वीट करने में देर नहीं लगाई। उन्होंने लिखा, प्रधानमंत्री ने पेरिस में लुई वितां की शॉल ओढ़ी, मेरी राय में भारतीय हैंडलूम ज़्यादा बेहतर होता।

हालांकि पेरिस से आईं असली तस्वीरों को देखने पर पता चला की मोदी के सूट में इस तरह की कोई लिखावट नहीं है। किसी ने इसमें छेड़छाड़ कर विवाद खड़ा करने की कोशिश की। लेकिन इस पूरी चर्चा में दिलचस्प मोड़ तब आया जब एक शख्स ने ट्वीट कर ऐसी शॉल खरीदने की इच्छा जताई। लुई वितां ने इसके जवाब में लिखा, आपके ट्वीट के लिए धन्यवाद। दुर्भाग्य से आपने जो तस्वीर दी है वैसी शॉल हमारी कंपनी ने नहीं तैयार की है। इस ट्वीट के बाद कांग्रेस नेता और टीवी पत्रकार सागरिका ने माफ़ी मांग ली। सागरिका ने लिखा, लुई वितां ट्वीट के लिए माफ़ी चाहती हूं। प्रधानमंत्री की शॉल लुई वितां शॉल नहीं थी! होती भी तो कुछ गलत नहीं था।

कुछ भी हो लेकिन इस पूरी घटना ने भारतीयों की मेंटिलिटी ही उजागर होती है। जब किसी देश का प्रेसीडेंट या नेता हमारे देश में आता है तो उसका स्टाइल, रहन-सहन से जुड़ी हर खबर मीडिया में नजर आने लगती है। ओबामा की बीस्ट गाड़ी हो या उनके एयरफोर्स वन की खूबियां गिनाते हुए हम नहीं थकते। ज्यादा समय नहीं बीता, आपको याद ही होगा कुछ साल पहले पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार के भारत दौरे के वक्त उनके पर्स, चश्मे लेकर प्राइम टाइम से लेकर अखबारों के पन्ने तक रंग गए। लेकिन भारतीय पीएम कोई सूट या शॉल ओढ़ ले तो राष्ट्रीय आपदा जैसे हालात पैदा हो जाते हैं। दरअसल ये वह लोग हैं जो भारत को हमेशा दबा-कुचला या गरीबों का देश कहलवाना पसंद करते हैं। ये ठीक है कि कपड़े किसी पीएम या देश की पहचान नहीं बनते लेकिन अंतरराष्ट्रीय मंचों पर विदेशी मीडिया की मौजूदगी में अपने देश की गरिमापूर्ण पहचान बनाना भी बेहद जरूरी है। ये हालात देखकर तो गुलाम अली साहब की यही गजल गुनगुनाने का मन करता है- हंगामा है क्यों बरपा, एक शाल ही तो ओढ़ी है!

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending