Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

स्मृति ने दिए शिक्षा नीति में बड़े बदलाव के संकेत

Published

on

Loading

लखनऊ/वाराणसी| उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक नगरी वाराणसी पहुंचीं केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को कहा कि बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद मिला तो जल्द ही शिक्षा नीति में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। वह महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के एक कार्यक्रम में शरीक हुईं। उन्होंने मदन मोहन मालवीय पत्रकारिता संस्थान में दो दिवसीय संगोष्ठी का उद्घाटन किया।

इस दौरान छात्र संघ की मांग को लेकर काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) और आइसा के छात्र-छात्राओं ने करीब 20 मिनट तक स्मृति का रास्ता रोके रखा। कुछ छात्राएं तो स्मृति की गाड़ी के आगे लेट गईं। इस दौरान छात्राओं की पुलिस के साथ झड़प भी हो गई।

आइसा की नेता शिखा ने बताया कि बीएचयू में छात्र संघ बहाली को लेकर केंद्रीय मंत्री को ज्ञापन देना था। पुलिस के जवानों ने लड़कियों के साथ मारपीट करने की कोशिश की। इसलिए सड़क पर लेटकर इसका विरोध किया गया। संघ बहाल करने के नारे लगाए गए। छात्र-छात्राओं ने स्मृति को इस बाबत अपनी मांगों का एक ज्ञापन भी सौंपा।

इसके पहले स्मृति ने काशी विद्यापीठ में संगोष्ठी का शुभारंभ करने के बाद छात्र-छात्राओं से मुलाकात की।

उन्होंने कहा, “मालवीय जी के नाम पर टीचरों की ट्रेनिंग होगी। बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद मिला तो शिक्षा नीति में बड़े बदलाव किए जाएंगे। इसका फायदा छात्र-छात्राओं को मिलेगा।”

स्मृति ने कहा कि तकनीकी शिक्षा में बेटियां अभी भी बेटों से काफी पीछे हैं। हालांकि, वे हाईस्कूल-इंटरमीडिएट की परीक्षा में काफी आगे हैं। ऐसे में उन्हें और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। अभिभावकों को भी इस मामले में आगे आना होगा। अपनी बेटियों को उन्हें लगातार प्रोत्साहित करना चाहिए।

नेशनल

प्रज्वल रेवन्ना JDS से निलंबित, सेक्स स्कैंडल सामने आने के बाद देश से फरार

Published

on

Loading

बेंगलुरु। एचडी देवेगौड़ा के पोते और कर्नाटक की हासन सीट से सांसद प्रज्वल रेवन्ना के देश छोड़कर फरार हो गए हैं। सेक्स स्कैंडल के सामने आने के बाद विरोधी लगातार उनपर सवाल उठा रहे हैं। अब इस मामले में भारी हंगामे को देखते हुए जेडीएस ने प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। जेडीएस की कोर कमिटी की मीटिंग के बाद ये फैसला लिया गया है। इसके साथ ही प्रज्वल रेवान्ना को शो कॉस नोटिस भी भेजा गया है।

कर्नाटक सरकार ने गठित की एसआईटी

कर्नाटक सरकार ने सांसद द्वारा सैकड़ों महिलाओं के कथित यौन उत्पीड़न से जुड़े मामले की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित की है। कथित तौर पर सैकड़ों महिलाओं के यौन उत्पीड़न में प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाली कुछ वीडियो क्लिप हाल के दिनों में हासन में सामने आई हैं।

बताया जा रहा है कि बरामद की गई पेन ड्राइव्स में 2800 के आसपास अश्लील ऑडियो-वीडियो क्लिप्स और अश्लील तस्वीरें हैं। सभी क्लिप्स में आवाज़ प्रज्‍वल रेवन्ना की बताई जा रही है। कुछ महिलाओं के साथ ज़ोर-ज़बरदस्ती भी दिख रही है। हालांकि ज़्यादातर महिलाएं जो प्रज्‍वल रेवन्ना की शिकार बनीं, वो विरोध नहीं कर पाईं। ये आरोप भी लग रहे हैं कि इन वीडियो को प्रज्‍वल ने खुद रिकॉर्ड कर महिलाओं को ब्लैकमेल भी किया।

Continue Reading

Trending