Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

स्टालिन के दिल्ली दौरे की संभावना

Published

on

Loading

स्टालिन के दिल्ली दौरे की संभावना

चेन्नई | द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के कार्यकारी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन तमिलनाडु के राजनीतिक हालात की जानकारी राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह को देने के लिए दिल्ली का दौरा कर सकते हैं। पार्टी प्रवक्ता और सांसद टी.के.एस. एलांगोवन ने हालांकि कहा कि अभी दौरे की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

एलांगोवन ने मंगलवार को दिल्ली से फोन पर बातचीत में बताया, “मैं और पार्टी के अन्य सांसद दिल्ली में हैं। हमें स्टालिन के दिल्ली दौरे के बारे में कोई जानकारी नहीं है। वह आज (मंगलवार) रात आ सकते हैं।”

खबरों के मुताबिक, स्टालिन राष्ट्रपति मुखर्जी से अपील करेंगे कि एआईएडीएमके की महासचिव वी.के. शशिकला को तब तक मुख्यमंत्री बनने की अनुमति न दी जाए, जब तक कि शीर्ष न्यायालय भ्रष्टाचार के उस मामले पर फैसला न सुना दे, जिसमें वह भी एक आरोपी हैं।

तमिलनाडु की सत्तारूढ़ पार्टी एआईएडीएमके के विधायकों ने शशिकला को विधायक दल का नेता चुन लिया है।

उसके बाद मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने रविवार को इस्तीफा दे दिया। राज्यपाल सी. विद्यासागर राव ने उनसे कोई अन्य व्यवस्था न होने तक कार्यभार संभालने का आग्रह किया।

शशिकला के शपथ ग्रहण की तिथि अभी तय नहीं हुई है।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending