Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सूखे से फसल हुई तबाह, आत्महत्या को मजबूर किसानः भाजपा

Published

on

लखनऊ, भारतीय जनता पार्टी, उ0प्र0 सरकार, प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, 2015 को किसान वर्ष, भुखमरी के कगार

Loading

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने उ0प्र0 सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि जिस सरकार के कार्यकाल में धान खरीद केन्द्र नहीं खुल सके किसान को धान व गेहूं बिचौलियों के हाथों औने-पौने दाम पर बेचना पड़ा तथा जो सरकार अभी तक गन्ने का समर्थन मूल्य नहीं घोषित कर सकी वह सरकार किसानों को खाद-बीज उपलब्ध कराने हेतु प्रदेश में 1000 एग्रीजंकशन खोलने की बात कर रही है जो एक नया शिगूफा है। प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा सपा सरकार द्वारा 2015 को किसान वर्ष घोषित करना महज प्रचारात्मक था असलियत यह है कि सूखे से त्रस्त किसान आत्महत्या को मजबूर है। प्रदेश का किसान सूखे के कारण खरीफ की फसलों की तबाही से भुखमरी के कगार पर खड़ा है परन्तु प्रदेश सरकार से लेकर शासन प्रशासन पूरी तरह संवेदनहीन है।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा गन्ना का समर्थन मूल्य आज तक घोषित न होने के कारण प्रदेश का गन्ना किसान अपना गन्ना औने-पौने दाम पर क्रेशर मलिकों को बेचने पर मजबूर है। यूपी एग्रो तथा प्राइमरी सहकारी समितियों के माध्यम से बीज और खाद किसानो को प्राप्त होता था परन्तु प्राइमरी सहकारी समितियां भी ठप पड़ी है। हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने मांग किया कि सरकार 1000 एग्रीजकशन खोलने से पहले प्रदेश में सूखे की मार से पीडि़त किसानों को तत्काल राहत पंहुचाने का काम करे। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि चित्रकूट धाम मण्डल मुख्यालय पर किसानों का प्रदर्शन इस बात का प्रमाण है कि सपा सरकार की संवेदनहीनता के कारण किसानों का धैर्य टूट रहा है।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending