Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सुरक्षा ऑडिट से सीआईएसएफ में सुधार होगा : राजनाथ

Published

on

केंद्रीय-गृह-मंत्री,राजनाथ-सिंह,सीआईएसएफ,रमाणु-प्रतिष्ठनों,अंतरिक्ष-एजेंसियों,हवाई-अड्डों,दिल्ली-मेट्रो

Loading

गाजियाबाद | केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) का प्रत्येक चार महीने पर सुरक्षा ऑडिट किया जाना चाहिए। इससे इस बल की खामियां पकड़ में आएंगी और उसे सुधारने में मदद मिलेगी। राजनाथ ने सीआईएसएफ के 46वें स्थापना दिवस पर यहां आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा, “प्रत्येक चार महीनों में एक विशेष सुरक्षा ऑडिट की जानी चाहिए ताकि इससे सीआईएसएफ की खामियां पकड़ में आएं और सुरक्षा बल को बेहतर बनाया जा सके।”

उन्होंने आगे कहा कि सीआईएसएफ की आतंकवादी हमलों को विफल करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका है, जिन पर देश में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा की जिम्मेदारी है। सीआईएसएफ द्वारा चलाए गए गुप्त अभियानों की प्रशंसा करते हुए राजनाथ ने कहा, “आंतकवाद को विफल करने में आपकी प्रमुख योग्यता आवश्यक है।” देश में सार्वजनिक क्षेत्र के संगठनों की सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ की स्थापना 1969 में की गई थी। आज परमाणु प्रतिष्ठनों, अंतरिक्ष एजेंसियों, हवाईअड्डों, दिल्ली मेट्रो और अन्य महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा की जिम्मेदारी 1.4 लाख सीआईएसएफ के जवानों पर है।

नेशनल

पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, यहां से तीसरी बार लड़ रहे चुनाव

Published

on

Loading

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के काल भैरव मंदिर में दर्शन करने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। पीएम मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल किया है। पीएम मोदी के नामांकन में गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत 20 केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे. इसके अलावा 12 राज्यों के सीएम भी शामिल हुए.

इससे पहले पीएम मोदी सोमवार शाम वाराणसी पहुंचे, जहां उन्होंने भव्य रोड शो किया। पीएम मोदी सोमवार शाम करीब 5 बजे एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद उन्होंने रथ पर सवार होकर बनारस में रोड शो किया। पीएम मोदी का ये रोड शो 5 किलोमीटर था।

रात करीब 9 बजे पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ के मंदिर में विशेष पूजन अर्चना के लिए पहुंचे। इसके बाद पीएम मोदी ने बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस में रात्रि प्रवास किया। प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वह 2014 में पहली बार यहां से सांसद बने थे। इसके बाद 2019 में भी उन्होंने इस सीट पर जीत हासिल की।

Continue Reading

Trending