Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

राजनाथ सिंह की चीन और पाकिस्तान को दो टूक, कहा-हम शांति चाहते हैं, संघर्ष नहीं

Published

on

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हैदराबाद के डंडीगल में एयरफोर्स अकादमी में कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड को संबोधित करते हुए पड़ोसी चीन और पाकिस्तान को सख्त लहजे में चेतावनी दे डाली।

राजनाथ सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने देश के सम्मान में समझौता नहीं किया है। उन्‍होंने कहा कि हम हर स्‍थिति के लिए तैयार हैं, लेकिन नई दिल्ली शांति चाहती है, संघर्ष नहीं। चीन को पाकिस्तान ये बता अच्छी तरह समझ लें।

राजनाथ सिंह ने कहा, “पश्चिमी क्षेत्र में हमारे पड़ोसी पाकिस्तान सीमा पर नापाक हरकतें करता रहता है। 4 युद्ध हारने के बाद भी, वे अभी भी आतंक के माध्यम से छद्म युद्ध लड़ रहे हैं। मैं उन सुरक्षा बलों को सम्मानित करना चाहूंगा, जो इन प्रयासों के बारे में सतर्कता से जवाब देते हैं।”

उन्होंने कहा, “किसी देश का सिपाही होना सौभाग्य की बात है। मुझे विश्वास है कि आप सभी अपने कर्तव्य के साथ न्याय करेंगे।”

नेशनल

देश में कोरोना ने मचाई तबाही, 24 घंटे में 2104 लोगों की मौत

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस महामारी ने विकराल रूप ले लिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घण्टे में कोरोना के 3 लाख 14 हजार 835 नए केस आए हैं।

ये दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में सबसे ज्यादा एक मामले हैं। वहीं इसी अवधि में कोरोना से रिकॉर्ड 2104 लोगों की जान भी चली गई है। भारत में अब कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 84 हजार 657 हो गया है।

बता दें कि देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के रिकॉर्ड केस सामने आ रहे हैं। इस खतरनाक वायरस से सबसे ज़्यादा प्रभावित महाराष्ट्र राज्य है। इस महामारी की दूसरी लहर को कम करने के लिए राज्य सरकार ने और सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए है।

Continue Reading

Trending