Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सीएम का ऐलान, यूपी में महापुरुषों के नाम पर छुट्टियों का खेल खत्म

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में बाबा साहेब अंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्घांजलि दी। इस दौरान योगी ने कहा कि स्कूलों में बच्चों को महापुरुषों की जानकारी दी जानी चाहिए, इनके नाम पर छुट्टी बंद होनी चाहिए।

भीमराव अंबेडकर की 126वीं जयंती पर मंच से स्वच्छता का नारा देते हुए उन्होंने कहा कि साल 2022 तक देश को स्वच्छ कर देंगे। प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “वह देश में पिछड़ों को आगे बढऩे का मौका दे रहे हैं। हम भी ऐसा राज्य बनाने का प्रयास कर रहे हैं, जहां दलितों व पिछड़ों का विकास होगा।”

अंबेडकर जयंती पर योगी ने कहा, “उप्र में किसी के साथ अन्याय नहीं होगा। हम गरीबों को न्याय दिलाने की कोशिश कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “हमारी सरकार किसी के साथ भेदभाव नहीं करेगी। हम बाबा साहेब के नक्शे कदम पर चलेंगे।” उन्होंने दलित बच्चों को छात्रवृत्ति देने की घोषणा की।

लखनऊ के हजरतगंज में बाबा भीमराव अंबेडकर को श्रद्घांजलि देकर उन्होंने लोगों को संबोधित किया। उन्होंने बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा, “महापुरुषों की जयंती पर अब स्कूलों में छुट्टी नहीं होगी, बल्कि इस दिन स्कूलों में बच्चों को उनके बारे में पढ़ाया जाएगा।”

योगी ने कहा, “अंबेडकर जयंती पर 100 तालाबों की खुदाई का काम शुरू कराकर मजदूरों को रोजगार दिया गया है। डीएम ने मंडल स्तर पर चिन्हित तालाबों की खुदाई का काम आज से शुरू करवाया है।” उन्होंने कहा, “भारत सरकार हर वर्ग के साथ खड़ी है और समाज के हर वर्ग को सम्मान दिलाया जाएगा। भीमराव जी की प्रेरणा से हम भी देश हित में काम करेंगे। उप्र सरकार सभी भेदभाव को भुलाकर काम करेगी।”

उन्होंने कहा, “भीमराव ने हमेशा सबको साथ लेकर चलने की बात कही थी। उप्र सरकार भी ऐसा ही करेगी। भीमराव की तरह यह सरकार उप्र के लिए हमेशा समर्पित है। उनके पद चिह्नें पर चलकर हम आगे बढ़ेंगे। आर्थिक और समाजिक समानता पर उनकी सोच को कभी नहीं भूला जा सकता।”

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending