Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कोरोना वायरस को लेकर सीएम योगी सख्त, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Published

on

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की बढ़ती रफ़्तार पर लगाम लगाने के लिए अधिकारियों को अहम निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि सभी जनपदों के कोविड अस्पतालों में अधिक से अधिक संख्या में बेड की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। जनपदवार स्थिति का आकलन करते हुए आवश्यकतानुसार अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की जाए।

इन जिलों में विशेष सचिव स्तर के अधिकारियों को भेजते हुए कोविड-19 से बचाव व उपचार की व्यवस्था का सतत अनुश्रवण किया जाए। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए बेहतर कोविड प्रबन्धन पर बल दिया जाए।

सीएम योगी ने कहा कि जनपद लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर नगर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद, गोरखपुर, सहारनपुर, बरेली, झांसी तथा गौतमबुद्ध नगर में उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए। इन जिलों में आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ चिकित्सकों सहित चिकित्साकर्मियों की तैनाती की जाए।

उन्होंने कहा कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के कार्य को पूरी सक्रियता से किया जाए। कोरोना के अधिक से अधिक टेस्ट किए जाएं। लक्षित आयु वर्ग के अधिकतम लोगों को कोविड टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाए। इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को नियमित रूप से मॉनिटर करते हुए उनका हालचाल लिया जाए।

प्रादेशिक

राजस्थान में कोरोना की स्पीड हुई तेज, बीते 24 घंटे में मिले इतने केस

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस लगातार तेजी से अपने पैर पसार रहा है। बीते कई दिनों से देश में 2 लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी अब तेजी से बढ़ने लगा है।

राजस्थान में कोरोना वायरस के नए मामलों में भी इजाफा देखने को मिला है। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9 हजार नए केस सामने आए हैं, वहीं 37 लोगों की मौत हो गई। एक दिन में मौतों का ये आंकड़ा डराने वाला है।

बढ़ते मामलों को देखते हुए राजस्थान सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। जारी आदेश के अनुसार राज्य में शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई है।

दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में बढ़ते कोरोना आंकड़ों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा, ‘‘कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक प्रदेश में कर्फ्यू रहेगा। आप सभी से अपील है कि कर्फ्यू के दौरान सरकार का सहयोग करें और कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन करें।’’

 

 

 

 

Continue Reading

Trending