Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सातवां एकदिवसीय : संगकारा का शतक, श्रीलंका ने बनाए 287 रन

Published

on

Loading

वेलिंग्टन| विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा (113) के शानदार शतक की बदौलत श्रीलंका क्रिकेट टीम ने वेस्टपैक स्टेडियम में गुरुवार को न्यूजीलैंड के साथ जारी सातवें एकदिवसीय मुकाबले में निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 287 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम के लिए 105 गेंदों पर 14 चौके लगाने वाले संगकारा के अलावा तिलकरत्ने दिलशान ने 81 और लाहिरू थिरिमान्ने ने 30 रनों की पारी खेली। दिलशान और थिरिमान्ने ने पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की।

दिलशान ने 98 गेंदों का सामना कर पांच चौके और एक छक्का लगाया जबकि थिरिमान्ने ने 41 गेंदों पर चार चौके लगाए। थिसिरा परेरा ने भी 12 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 20 रन जोड़े जबकि नुवान कुलासेकरा 12 गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन बनाकर नाबाद लौटे।

कीवी टीम की ओर से हरफनमौला खिलाड़ी कोरी एंडरसन ने 59 रन देकर तीन सफलता हासिल की। टिम साउदी को दो विकेट मिले जबकि काएल मिल्स ने एक विकेट प्राप्त किया।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending