Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सहस्त्रबुद्धे ने कहा भाजपा देगी शिवराज को पूर्ण समर्थन

Published

on

विनय सहस्त्रबुद्धे

Loading

भोपाल| मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  ने सोमवार को कहा कि संकट की इस घड़ी में पार्टी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ खड़ी है और उन्हें अकेला नहीं छोड़ेगी। राज्य में व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग कर रही विपक्षी दल कांग्रेस के हमलों से सहस्त्रबुद्धे ने शिवराज का बचाव किया।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार को एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान प्रदेश प्रभारी सहस्त्रबुद्धे ने कहा, “सत्ता और संगठन शिवराज के साथ है। यह एक तरह से संकट की घड़ी है। ऐसा माहौल बनाया गया है, जिसमें मुख्यमंत्री को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की गई। आरोपों की झड़ी लगा दी गई है। ऐसे संकट में हमारा नेतृत्व उन्हें अकेला नहीं छोड़ सकता। उन्होंने (शिवराज) निष्ठापूर्वक संगठन और विचारधारा के लिए काम किया है।”उन्होंने कहा, “पूरी पार्टी एकजुट है और विपक्ष के हमलों का सामना करने के लिए तैयार है। जहां तक समीक्षा की बात है, जो करनी होगी। वह पार्टी के भीतर ही होगी।”

 

प्रादेशिक

गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट कला विधि से बनाया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट

Published

on

Loading

लखनऊ। गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज महाविद्यालय लखनऊ के ललित कला विभाग के छात्रों ने 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट की कला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया।

यह दृश्य कला की नई विधा में धागे से बना पोर्ट्रेट अपने आप में खास है। इसे बनाने में कुल 30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो तथा उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है। छात्रों ने बताया कि चित्र के आकार में इस प्रकार की कला में यह अब तक का सबसे बड़ा आर्टवर्क है जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ द रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ द रिकॉर्ड तथा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रस्तावित है।

आठ छात्रों की टीम (ब्रेकअप टीम) का नेतृत्व बाराबंकी स्थित अमोली कला, रामनगर निवासी देवाशीष मिश्रा द्वारा किया गया। टीम के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों में अभिषेक महाराणा, आदर्श शांडिल्य, लारैब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल व कृतिका जैन का नाम शामिल है। इसका संचालन डॉक्टर संतोष पांडेय, प्राचार्य गोयल इंस्टीट्यूट आफ हायर स्टडीज महाविद्यालय ने किया। निरीक्षण श्रीमती शिखा पांडेय वह राकेश प्रभाकर द्वारा किया गया। इसमें ललित कला विभाग के प्राध्यापकों व समस्त छात्रों के सहयोग रहा।

Continue Reading

Trending