Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सलमान के 50वें जन्मदिन पर जारी होगी बायोग्राफी

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की जीवनी 27 दिसंबर को उनके जन्मदिन की 50वीं सालगिरह पर जारी होगी। एक बयान में कहा गया कि ‘बींग सलमान’ नामक जीवनी के लेखक जासिम खान हैं और इसमें अभिनेता के व्यक्तिगत जीवन और पारिवार के बारे में बताया गया है।

सलमान अभिनीत ‘दबंग’, ‘एक था टाइगर’ और ‘किक’ जैसी फिल्मों ने 100 करोड़ रुपये की कमाई का स्तर पार किया है और इस साल उनकी ‘प्रेम रतन धन पायो’ ने भी 200 करोड़ से अधिक की कमाई की। सलमान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने देशभर में 300 करोड़ रुपये कमाए।

प्रतिष्ठित पटकथा लेखक सलीम खान के बेटे सलमान एक गैर-लाभकारी धर्मार्थ संगठन ‘बीइंग ह्यूमन’ भी चलाते हैं। वर्षो पहले उनकी कार से कुचलकर सड़क किनारे सोते एक गरीब की मौत हो गई थी। उन पर गैरइरादतन हत्या का मुकदमा चल रहा है। वह जमानत पाकर मनोरंजन जगत में बने हुए हैं। देश के इतिहास में पहली बार एक अदालत ने दोषी करार देने के बाद ढाई घंटे के अंदर सलमान को जमानत दे दी। उस दिन एक गरीब की मौत को भूलकर सलमान के प्रशंसक खूब झूमे-नाचे थे।

सलमान का जीवन काफी विवादों से भरा रहा है और इस किताब में उनके व्यक्तिगत जीवन और उसमें रहे विवादों पर प्रकाश डाला गया है, जिसमें काला हिरन शिकार और हिट एंड रन केस जैसे मामले शामिल हैं। इसके साथ ही इस किताब में उनसे जुड़े कुछ अनसुने और अनजाने तथ्यों को भी साझा किया गया है।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending