Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

समीक्षा अधिकारी पर्चा लीक: कोर्ट द्वारा हजरतगंज से स्थिति स्पष्ट करने के आदेश

Published

on

अमिताभ ठाकुर, आईजी रूल्स, मैन्युअल, एफआईआर, लखनऊ

Loading

अमिताभ ठाकुर, आईजी रूल्स, मैन्युअल, एफआईआर, लखनऊ

amitabh-thakur

लखनऊ । आईजी रूल्स एवं मैन्युअल अमिताभ ठाकुर द्वारा 27 नवम्बर 2016 को उत्तर प्रदेश संघ लोक सेवा आयोग द्वारा ली गयी समीक्षा अधिकारी की प्रारम्भिक परीक्षा की द्वितीय पाली, समय 14.30 से  15.30 बजे के सामान्य हिंदी के पेपर लीक मामले में एफआईआर दर्ज कराने हेतु दायर प्रार्थनापत्र में आज सीजेएम लखनऊ संध्या श्रीवास्तव ने थाना हजरतगंज द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट पर कड़ा रुख लेते हुए 14 दिसंबर तक स्पष्ट रिपोर्ट देने को कहा है ।

थाने ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि अमिताभ ठाकुर का कार्यालय उनके थाना क्षेत्र में नहीं है, अतः इस सम्बन्ध में थाना महानगर ही कार्यवाही कर सकता है. सीजेएम ने अपने आदेश में कहा कि उन्होंने थाने से मात्र यह पूछा था कि उनके यहाँ रिपोर्ट दर्ज है अथवा नहीं. उन्होंने अपने आदेश में कहा कि यह परीक्षा एसएसपी लखनऊ के अधिकार क्षेत्र में कई स्थानों पर हुई होगी, अतः थाना हजरतगंज मात्र यह सूचित करे कि उनके क्षेत्र में परीक्षा हुई थी अथवा नहीं ।

अमिताभ ने अपनी शिकायत में कहा है कि 02.30 बजे शुरू होने वाली परीक्षा के लिखित उत्तर आलोक कुमार नामंक एक अभ्यर्थी के व्हाट्सएप पर तीन मेसेज के जरिये उसी दिन 02.23 बजे आ गए थे, जिसमें परीक्षा में आये 60 में 48 प्रश्नों के उत्तर शामिल थे ।

 

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending