Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सदन में बोलने के लिए राहुल का एक भी नोटिस नहीं : अनंत कुमार

Published

on

Loading

ananth-kumarनई दिल्ली। संसदीय कार्यमंत्री एच. एन. अनंत कुमार ने बुधवार को इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि राहुल गांधी यह किस तरह से दावा कर सकते हैं कि उन्हें लोकसभा में बोलने की इजाजत नहीं दी गई जबकि उन्होंने इस सिलसिले में एक भी नोटिस ही नहीं दिया है। अनंत कुमार ने सवाल किया, पूरे सत्र में राहुल गांधी के नाम से एक नोटिस तक नहीं है। वह यह कैसे कह सकते हैं कि उन्हें बोलने की इजाजत नहीं दी गई?

नियमों के मुताबिक दोनों सदनों की मेज पर हर सुबह नोटिस जमा किए जाते हैं जिसमें आसन से विभिन्न नियमों के तहत विभिन्न मुद्दे उठाने के लिए सवाल पूछे जाते हैं।

कुमार की टिप्पणी तब आई है जब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक संक्षिप्त संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि उनके पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भ्रष्टाचार में लिप्त होने के सबूत हैं और उन्होंने कहा कि उन्हें लोकसभा में बोलने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

कुमार ने कहा कि यदि राहुल गांधी के पास कुछ ऐसा था जिसका खुलासा करने पर धरती हिल जाती तो वह 16 नवंबर को कर सकते थे। यदि वह ऐसा कुछ है जो केवल सदन में ही कहा जा सकता है तो आपको केवल लोकसभा अध्यक्ष की इजाजत लेने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और कुछ अन्य दल बहुमत पक्ष के सदस्यों को बोलने में बाधा डाल रहे हैं। लगभग तीन चौथाई सदस्य चाहते हैं कि सदन काम करे। ये सदस्य भी सही तरीके से चुन कर आए हैं। इन सदस्यों ने अगस्ता वेस्टलैंड पर बुधवार को बोलने के लिए नोटिस दिया था।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस को सबसे पहले स्टिंग आपरेशन के बारे में बताना चाहिए जिसमें उसके नेताओं को अवैध तरीके से 500 और 1000 रुपये के बंद नोट को बदलने में संलिप्त दिखाया गया है।

कुमार ने विपक्ष के नेताओं को अपंगता के शिकार लोगों के अधिकारों से जुड़े वर्ष 2014 से लंबित विधेयक को पारित करने में सहयोग करने के लिए धन्यवाद भी दिया।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending