Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सत्ताधारी एआईएडीएमके गुट नाटक कर रहा : पन्नीरसेल्वम

Published

on

Loading

चेन्नई, 12 जून (आईएएनएस)| तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम ने सोमवार को ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के सत्ताधारी धड़े पर नाटक करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह अपनी तरफ के विलय वार्ता दल को भंग कर रहे हैं। पन्नीरसेल्वम ने यहां संवाददाताओं से कहा, वार्ता दल के गठन के बाद उन्होंने नाटक करना शुरू कर दिया। हम किसी तरह के नाटक में हिस्सा नहीं लेना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि एआईएडीएमके के कार्यकर्ता उनके गुट के साथ हैं और यह जल्द साबित हो जाएगा।

पन्नीरसेल्वम ने एआईएडीएमके के दोनों धड़ों के विलय के लिए गठित सात सदस्यीय दल को भंग करने का ऐलान किया।

उल्लेखनीय है कि दिसंबर महीने में मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद उनकी निकटस्थ सहयोगी वी.के.शशिकला ने एआईएडीएमके की महासचिव बनकर पार्टी को अपने नियंत्रण में ले लिया था। पार्टी उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का भी फैसला कर चुका थी।

लेकिन, पन्नीरसेल्वम ने बगावत कर दिया और अपना अलग गुट बना लिया। उन्होंने शर्त रखी है कि पार्टी से वी.के.शशिकला तथा टी.टी.वी.दिनाकरन की बर्खास्तगी के बाद ही दोनों गुटों के विलय पर वार्ता होगी।

सत्ताधारी गुट ने कहा है कि दिनाकरन को पार्टी के मुद्दों से दूर रखा जाएगा, लेकिन शशिकला तथा दिनाकरन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्तगी पर गुट ने चुप्पी साध ली।

एआईएडीएमके के सत्ताधारी गुट ने भी संभावित विलय को लेकर पन्नीरसेल्वम गुट के साथ वार्ता के लिए एक समिति गठि की है।

Continue Reading

नेशनल

रायबरेली में होगी अमेठी से भी बड़ी हार, बीजेपी का राहुल गांधी पर निशाना

Published

on

Loading

लखनऊ। कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी से उम्‍मीदवार कौन होगा? इसपर सस्‍पेंस खत्‍म कर दिया है। पार्टी ने शुक्रवार को नामांकन के आखि‍री द‍िन नई ल‍िस्‍ट जारी कर इन दोनों सीटों पर प्रत्‍याशि‍यों के नाम का एलान कर द‍िया है। कांग्रेस ने अमेठी से केएल शर्मा को टिकट दिया है जबकि कांग्रेस की पारंपरिक सीट रायबरेली से खुद राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे। इसके बाद भाजपा ने राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर निशाना साधा है।

उपमुख्मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘राहुल गांधी और गांधी परिवार में अमेठी-रायबरेली से चुनाव लड़ने का साहस नहीं हो रहा है, लेकिन किसी ने उन्हें (राहुल गांधी) समझाया होगा कि पिछली बार सोनिया गांधी इतने मतों से जीत गई थीं इसलिए आप अमेठी न जाकर रायबरेली चलिए। रायबरेली में राहुल गांधी की अमेठी से भी बड़ी पराजय होने जा रही है। हम ये दोनों सीटें तो बहुत बड़ें नंबर से जीतेंगे ही साथ ही उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटें भी जीतेंगे’

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि राहुल गांधी पहले अमेठी छोड़कर वायनाड भाग गए थे, अब वायनाड छोड़कर रायबरेली आ गए हैं, रायबरेली के लोग उन्हें कभी स्वीकार नहीं करेंगे। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीसरी पारी को लेकर जिस तरह का माहौल बना है, वही कारण है कि कांग्रेस पहले तो तय नहीं कर पा रही थी कि क्या करना चाहिए। पिछली बार राहुल गांधी अमेठी से हार कर केरल की तरफ भागे थे। अब वायनाड से हार की आशंका देखते हुए रायबरेली आ गए। उत्तर प्रदेश का माहौल मोदीमय हो चुका है। हम पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ने जा रहे हैं… रायबरेली की जनता भी उनका(राहुल गांधी) इंतजार कर रही है कि कांग्रेस ने पीएम मोदी के बारे में जो भी हल्की बातें कही हैं उसका हिसाब उन्हें देना पड़ेगा।’

Continue Reading

Trending