Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

श्रीलंका सरकार को सोच समझकर काम करने की सलाह

Published

on

Loading

कोलंबो। श्रीलंका में नई सरकार को बहुत सावधानीपूर्वक काम करने की सलाह दी गई है। एक अखबार ने लिखा है कि संसदीय चुनाव में मतदाताओं ने किसी भी दल या गठबंधन को बहुमत नहीं दिया क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे नेताओं का दिमाग खराब हो जाता है और उन पर सत्ता का नशा सवार हो जाता है। ‘हैप्पी जंबोस’ ने बुधवार को अपने संपादकीय में लिखा, लोगों ने राय दे दी है और उनका संदेश बिलकुल साफ है।

संपादकीय में लिखा गया है, “लेकिन, लोगों ने किसी को बहुमत नहीं दिया है। शायद उन्हें लगता है कि बहुमत से नेताओं का दिमाग फिर जाता है और वे सत्ता के नशे में चूर हो जाते हैं। नई सरकार 2010 में 114 सीट जीतने वाले युनाइटेड पीपुल्स फ्रीडम अलायंस (यूपीएफए) के अंजाम तक अगर नहीं पहुंचना चाहती तो उसे जनभावनाओं का ख्याल रखना होगा और सोच समझकर काम करना होगा। यूपीएफए खुद को मिले जनादेश को संभाल नहीं सका था और उसका पतन हो गया।”

अखबार ने लिखा है कि प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने अपने उन आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है जो उनके और उनकी युनाइटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) के जीतने की क्षमता पर सवाल उठाते थे और उन्हें परास्त करने की कोशिशें भी करते थे। अखबार ने लिखा है, “सही है कि वह (विक्रमसिंघे) 2005 में महिंदा राजपक्षे को हरा नहीं सके थे। 2010 में उन्होंने हार के डर से चुनाव से दूरी बना ली थी। लेकिन 10 साल के बाद उन्होंने राजपक्षे पर जीत दर्ज की है। यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है और उन्हें बधाई दी जानी चाहिए।”

अखबार ने लिखा है कि रानिल विक्रमसिंघे की यूएनपी सरकार ने बीते एक साल में अपने पत्तों को ठीक से फेंटा। सरकार की कई कमियां रहीं लेकिन यह जनभावनाओं से कटी नहीं रही। इसे फिर से सरकार बनाने का अवसर मिला है और इसे इसका सदुपयोग करना चाहिए। अपनी पूर्ववर्ती सरकारों के कामकाज से सबक सीखना चाहिए। अखबार ने लिखा है, “(राजपक्षे के नेतृत्व वाले ) यूपीएफए को खुद को तीखे आंतरिक संघर्षो और कानूनी पचड़ों से जूझने के लिए तैयार करना होगा। इससे भी बड़ी बात यह कि उसे निराशा से भरे शरद का सामना करना होगा। दूसरी तरफ यूएनपी के सामने लोगों से किए गए वादों को पूरा करने की विशाल चुनौती है। लोगों की उम्मीदें हिलोरे मार रही हैं और नई सरकार को इसके हिसाब से प्रदर्शन करना होगा।”

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending