Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

श्रीलंका दौरे पर फिंच को टी-20 टीम की कमान

Published

on

Loading

श्रीलंका दौरे पर फिंच को टी-20 टीम की कमान

सिडनी | कप्तान स्टीवन स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वार्नर की गैर-मौजूदगी में अगले महीने श्रीलंका दौरे पर एरॉन फिंच एक बार फिर आस्ट्रेलिया की टी-20 टीम की कमान संभालेंगे। इस बात की घोषणा मंगलवार को की गई।

दौरे के लिए हालांकि पूरी टीम का ऐलान बुधवार सुबह किया जाएगा। इस टीम में कई नए चेहरों को जगह दी जा सकती है।

श्रीलंका दौरे का आखिरी टी-20 मैच 22 फरवरी को खेला जाएगा और इसके एक दिन बाद ही आस्ट्रेलिया को भारत दौरे पर पहला टेस्ट खेलना है। ऐसे में स्मिथ, वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मिशेल स्टार्क, ग्लैन मैक्सवेल, जोस हाजलेवुड और मिशेल मार्श को टेस्ट श्रृंखला की तैयारी के लिए श्रीलंका दौरे पर आराम दिया जा सकता है।

फिंच पहले भी टी-20 टीम के नियमित कप्तान के तौर पर काम कर चुके हैं। पिछले साल तीनों प्रारुपों में एक ही कप्तान की रणनीति के चलते फिंच की जगह स्मिथ को टी-20 टीम की कमान दे दी गई थी और भारत में खेले गए टी-20 विश्व कप में स्मिथ को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने फिंच के हवाले से लिखा है, “स्मिथ की गैर-मौजूदगी में एक बार फिर टीम की कप्तानी करना अच्छी बात है। हमें इस श्रृंखला में कई बड़े नामों की कमी खलेगी लेकिन इस स्थिती का सामना हमें करना होगा। यह बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के पास भविष्य के लिए टीम में अपनी दावेदारी ठोकने का बेहतरीन मौका है।”

अंतरिम मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, “इस श्रृंखला के लिए जब हम टीम का चयन करने बैठेंगे तो हमारा ध्यान वर्तमान पर भी होगा और भविष्य पर भी क्योंकि अगला टी-20 विश्व कप आस्ट्रेलिया में ही खेल जाना है। बिग बैश लीग ने हमें कई अच्छे खिलाड़ी दिए हैं इसलिए जब हम फिंच के नेतृत्व वाली टीम का चयन करने बैठेंगे तो हमारे पास कई विकल्प होंगे।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending