Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

शीना हत्याकांड : आरोपियों की न्यायिक हिरासत अवधि बढ़ी

Published

on

Loading

मुंबई| देश की आर्थिक राजधानी की एक अदालत ने हाई-प्रोफाइल शीना बोरा हत्याकांड में सभी आरोपियों की न्यायिक हिरासत को 19 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी। आरोपियों में शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी, उनके पूर्व पति संजीव खन्ना व उनके पूर्व चालक श्यामवर राय शामिल हैं। तीनों की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत अवधि सोमवार को समाप्त हो गई थी।

अभियोजन व बचाव पक्ष के वकील अदालत में मौजूद थे, जबकि खन्ना व राय वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेश हुए।

इंद्राणी अदालत में मौजूद नहीं थीं, क्योंकि अचानक बीमार होने के कारण वे फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं।

निर्धारित से अधिक मात्रा में दवा लेने के कारण उन्हें शुक्रवार को सर जे.जे.अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इस घटना की स्वतंत्र व निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने जांच का जिम्मा पिछले महीने मुंबई पुलिस से लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दिया था।

उल्लेखनीय है कि शीना बोरा की हत्या कथित तौर पर इंद्राणी, खन्ना व राय द्वारा 24 अप्रैल, 2012 को कर दी गई थी और साक्ष्य छिपाने के लिए उसके अधजले शव को रायगढ़ जिले में जंगल में ठिकाने लगा दिया था।

आरोपियों को मुंबई व कोलकाता से सितंबर में गिरफ्तार किया गया था।

 

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending