Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

शिवपाल सिंह यादव ने कुशीनगर में किया प्रेम चन्द मिश्रा मार्ग का उदघाटन

Published

on

लोक निर्माण विभाग, राजस्व मंत्री, शिवपाल सिंह यादव, प्रेम चन्द मिश्रा मार्ग, समाजवादी पार्टी

Loading

लोक निर्माण विभाग, राजस्व मंत्री, शिवपाल सिंह यादव, प्रेम चन्द मिश्रा मार्ग, समाजवादी पार्टी

लखनऊ प्रदेश के पूर्व लोक निर्माण विभाग व राजस्व मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने आज कुशीनगर में पिपरा बाजार से विशनपुरा ब्लाक तक नवनिर्मित प्रेम चन्द मिश्रा मार्ग का उदघाटन किया।

इस अवसर पर श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमारे द्वारा 42 तहसील स्वीकृत की गयी जिनमें से अधिकांश बनकर तैयार हैं।  कुशीनगर में हमने दो तहसीलें खड्डा व कप्तान गंज स्वीकृत कराई। उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकाल में विकास का बहुत काम हुआ है। हमारे द्वारा स्वीकृत की तहसीलों में से ज्यादातर बनकर तैयार हो चुकी हैं।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मेरे ही कार्यकाल में राजस्व संहिता लागू हुई जबकि 36 साल से राजस्व संहिता लागू नहीं हो पा रही थी। इससे किसानों को बहुत लाभ मिल रहा है। न्याय उनके दरवाजे तक पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और मेरा प्रयास है कि किसानों को किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं होनी चाहिए।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मेरे कार्यकाल में कुशीनगर में 6 बड़े पुल बनवाई गयी। इसके अलावा अनेकों सड़के व पुल बनवाये जो आज जनता के लिए काम आ रहे हैं। नहरों की दो बार सफाई करवाई जबकि पिछली सरकार में वर्षों तक नहीं हुई। हमने ही सिंचाई की व्यवस्था मुफत करवाई।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनावों में बंद पड़ी पडरौना चीनी मिल को चलवाने की घोषणा की थी लेकिन चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री ने अपना वादा नही निभाया और पडरौना चीनी मिल आज तक बंद पड़ी है।

शिवपाल सिंह यादव ने भाजपा और आरएसएस वालों से सावधान रहने को कहते हुए याद दिलाया कि किस प्रकार 1992 में बाबरी मस्जिद ढांचा गिराकर सारे देश को साम्प्रदायिकता की आग में झोंक दिया था। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का फैसला कर मोदी ने पहले ही समाजवादी पार्टी की सरकार पुनः बनने का रास्ता और आसान कर दिया।

 

प्रादेशिक

अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकी गिरफ्तार

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद उठाया गया है। एटीएस यह पता लगाने में जुट गई है कि इसका गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन तो नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काफी समय से सोने की तस्करी और अन्य चीजों की निगरानी एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जा रही थी। उसी दौरान एक केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए थे। बाद में जब गुजरात एटीएस की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी में थी तो एक संदिग्ध उनके रडार पर आ गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक जिन चारों लोगों को हिरासत में लिया गया है। वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी हैं और लंबे समय से उस संगठन के साथ सक्रिय थे।

Continue Reading

Trending