Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

शिवपाल ने किया सहायक अभियन्ता एसोसिएशन का उद्घाटन

Published

on

शिवपाल सिंह यादव, सहायक अभियन्ता एसोसिएशन का उद्घाटन, आराधना शुक्ला

Loading

शिवपाल सिंह यादव, सहायक अभियन्ता एसोसिएशन का उद्घाटन, आराधना शुक्ला

shivpal yadav

प्रदेश के विकास में अभियन्ताओं का सराहनीय योगदान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई, सहकारिता एवं राजस्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश के सभी विभागों में लोक निर्माण विभाग का सर्वोच्च स्थान है। जहां कहीं भी निर्माण एवं स्टीमेट की चर्चा होती है वहां पर लोक निर्माण विभाग का नाम अवश्य लिया जाता है। यादव ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के साथ ही अन्य विभागों में भी अब अभियन्ताओं की मांग बढ़ने लगी है। अभियन्ताओं के सहयोग एवं अथक परिश्रम से विभाग ने प्रदेश के सभी क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण में ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की हैं। शिवपाल ने कहा कि आजादी के बाद लोक निर्माण विभाग ने ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की हैं तथा दिन-प्रतिदिन अभियन्ताओं के सहयोग से विभाग प्रगति के पथ पर अग्रसर है।

लोक निर्माण मंत्री शिवपाल आज लोक निर्माण विभाग के विश्वैसरैया प्रेक्षागृह, लखनऊ में सहायक अभियन्ता एसोसियेशन लोक निर्माण विभाग उप्र द्वारा आयोजित सप्तदशम अधिवेशन के अवसर पर अभियन्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे।

शिवपाल ने कहा कि अभियन्ताओं के सहयोग के बिना देश एवं प्रदेश की तरक्की सम्भव नहीं है। अभियन्ताओं को यदि प्रारम्भ से ही अच्छी ट्रेनिंग दे दी जाये तो और अच्छा परिणाम हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही प्रयास करके विभाग में एक ट्रेनिंग संस्थान की स्थापना की जायेगी। यादव ने अभियन्ताओं को अश्वस्त किया कि स्थायी करण एवं पदोन्नति से लेकर जो भी प्रकरण हैं किसी भी दशा में रोका नहीं जायेगा। श्री यादव ने अधिवेशन के सफल नतीजे निकलने की उम्मीद व्यक्त की।

विभाग की प्रमुख सचिव श्रीमती आराधना शुक्ला ने कहा कि आज इस प्रकार के अधिवेशन की अत्यन्त आवश्यकता है। यहां पर आकर सभी लोग अपनी समस्या एवं इच्छाओं को व्यक्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अभियन्ताओं को प्रशिक्षण दिलाने का प्रयास किया जायेगा। श्रीमती शुक्ला ने कहा कि मंत्री जी के प्रयासों से विभाग ने ऐतिहासिक कार्य किया है। प्रदेश में सड़कें उच्च तकनीक एवं उच्चकोटि की गुणवत्ता के साथ बनायी गयी है। उन्होंने कहा कि मंत्री जी के निर्देश पर 851 डीपीसी करायी गयी है जो कि ऐतिहासिक है। उन्होंने अभियन्ताओं की मांग पर गम्भीरता से विचार करने का अश्वासन दिया है।

प्रमुख अभियन्ता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष वीके सिंह कहा कि मंत्री जी प्रयासों एवं प्रमुख सचिव के निर्देश से प्रदेश में नयी तकनीक से सड़ाकों का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंनें कहा कि पूरे भारत में सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही विकसित देशों की तकनीक के आधार पर सड़कों का निर्माण एवं डिजाइन तैयार कराया जा रहा है।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending