Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

शशिधरन आत्महत्या मामला : माकपा सहयोगी ने किया समर्पण

Published

on

कन्नूर,ई-पी-शशिधरन,आत्मसमर्पण,माकपा,थलीपरंपा,शशिधरन,जेम्स-मैथ्यू,केरल,शाजी,राजनीतिक

Loading

कन्नूर (केरल) | कन्नूर के शिक्षक ई.पी. शशिधरन आत्महत्या मामले के आरोपियों में से एक ने मंगलवार को आत्मसमर्पण कर दिया। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के एक नेता द्वारा आत्मसमपर्ण अभी बाकी है।

गौरतलब है कि थलीपरंपा के टैगोर विद्यानिकेतन हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक शशिधरन ने पिछले साल 14 दिसंबर को कासरगोड में एक होटल के कमरे में फांसी लगा ली थी। मृतक ने सुसाइड नोट भी छोड़ा था, जिसमें माकपा विधायक जेम्स मैथ्यू और अपने सहयोगी शिक्षक शाजी को आत्महत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया था। पहले एक निचली अदालत ने और बाद में केरल उच्च न्यायालय ने पिछले सप्ताह दोनों आरोपियों की अग्रिम जमानत की याचिका खारिज कर दी थी। सुसाइड नोट बरामद होने के बाद से ही शाजी फरार था, जबकि उच्च न्यायालय द्वारा जमानत याचिका खारिज किए जाने के बावजूद मैथ्यू की गिरफ्तारी नहीं हुई थी।

शाजी ने मंगलवार को आत्मसमर्पण किया, जिसके बाद वह पुलिस हिरासत में है और उसे दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया जाना है। शशिधरन द्वारा सुसाइड नोट में मैथ्यू और शाजी द्वारा स्कूल के प्रशासन को लेकर मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने का हवाला देते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी। सुसाइड नोट बरामद होने के बाद मामले को लेकर एक कार्रवाई समिति गठित की गई थी। शशिधरन की पत्नी ने भी आरोप लगाए थे कि आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए अपनी राजनीतिक पहुंच का सहारा ले रहे हैं।

इस बीच, माकपा का पार्टी सम्मेलन इस सप्ताह के अंत में शुरू होने वाला है और मैथ्यू पार्टी की राज्य समिति के कद्दावर नेता हैं, इसलिए सम्मेलन के समाप्त होने के बाद वह पुलिस के सामने पेश होंगे। मैथ्यू कन्नूर जिले के थलीपरंपा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending