Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विश्व कप : पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को हराया

Published

on

pakistan-win-against-zimbabwe

Loading

ब्रिस्बेन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने गाबा मैदान पर रविवार को आईसीसी विश्व कप-2015 के पूल-बी मुकाबले में जिम्बाब्वे को 20 रन से हरा दिया। पाकिस्तान ने पहली पारी में खेलते हुए जिम्बाब्वे के सामने 236 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन जिम्बाब्वे की पूरी टीम 49.4 ओवर में 215 रन पर ऑलआउट हो गई। पाक की ओर से वहाब रियाज और मोहम्मद इरफान ने जिम्बाब्वे के चार-चार खिलाड़ियों को आउट किया।

इससे पहले कप्तान मिस्बाह उल हक (73) और वहाब रियाज (नाबाद 54) की संघर्षपूर्ण अर्धशतकीय पारियों की बदौलत पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे के सामने 236 रनों का लक्ष्य रखा है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन मिस्बाह का यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। जिम्बाब्वे की कसी गेंदबाजी के आगे उनके बल्लेबाज न तो अपना विकेट ही बचा सके और न खुलकर रन ही बना सके। रियाज की तेज और कुछ संक्षिप्त तथा धीमी पारियों की बदौलत पाकिस्तानी टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 235 रन बनाने में सफल रही। पाकिस्तान ने एक समय 20.1 ओवरों में सिर्फ 58 रन बनाए थे और उसके तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। नासिर जमशेद (1), अहमद शहजाद (0) और हारिस सोहेल (27) पवेलियन लौट चुके थे। चार रन के कुल योग पर दो विकेट गिरने के बाद हारिस और मिस्बाह ने तीसरे विकेट के लिए 54 रन जोड़े। इसके बाद उमर अकमल (33) और मिस्बाह ने चौथे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की।

उमर का विकेट 127 के कुल योग पर गिरा। शाहिद अफरीदी (0) भी इसी योग पर आउट हुए। अफरीदी की विदाई के बाद मिस्बाह ने शोएब मकसूद (21) के साथ 28 रन जोड़े और फिर रियाज के साथ सातवें विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी की। मिस्बाह का विकेट 202 रनों के कुल योग पर गिरा। कप्तान ने 121 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए। उनके आउट होने के बाद रियाज ने खुलकर हाथ दिखाए और पारी के एकमात्र छक्के को अंजाम दिया। रिजाय ने 40 गेंदों का सामना कर चार चौके और एक छक्का लगाया।

रियाज और सोहेल खान (नाबाद 6) ने आठवें विकेट के लिए 23 गेंदों पर 33 रन जोड़े। जिम्बाब्वे की ओर से तेंदाई चातारा ने तीन विकेट लिए जबकि सीन विलियम्स को दो सफलता मिली। सिकंदर रजा और तावांदा मुपारिवा को एक-एक सफलता मिली।

पाकिस्तान अब तक खेले दोनों मैच हार चुका है। उसे भारत और वेस्टइंडीज ने पटखनी दी है। दूसरी ओर, जिम्बाब्वे की टीम अब तक खेले गए तीन मैचों में से एक में ही जीत हासिल कर सकी है। पूल-ए की तालिका में पाकिस्तान बिना किसी अंक के सबसे नीचे सातवें स्थान पर है जबकि जिम्बाब्वे की टीम दो अंक लेकर पांचवें स्थान पर काबिज है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending