Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

विश्व कप : आस्ट्रेलिया को जीत के लिए चाहिए 75 रन

Published

on

एडिलेड,आस्ट्रेलिया,एडिलेड-ओवल-मैदान,क्वार्टर-फाइनल,डेविड-वार्नर,माइकल-क्लार्क,हाजेलवुड

Loading

एडिलेड | आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को एडिलेड ओवल मैदान पर जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में पाकिस्तान द्वारा दिए गए 214 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 25 ओवरों में तीन विकेट पर 139 रन बना लिए हैं। स्टीवन स्मिथ 57 रनों पर खेल रहे हैं जबकि शेन वॉटसन 41 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। दोनों ने चौथे विकेट के लिए अब तक 80 रन जोड़े हैं। स्मिथ ने 60 गेंदों पर छह चौके लगाए हैं। वॉटसन ने 51 गेंदों का सामना कर चार चौके जड़े हैं।

आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 25 ओवरों में जीत के लिए 3.04 के औसत से 75 रन बनाने की जरूरत है जबकि उसके सात विकेट सुरक्षित हैं। आस्ट्रेलिया ने एरान फिंच (2), डेविड वार्नर (24) और माइकल क्लार्क (8) के विकेट गंवाए हैं। फिंच को 15 के कुल योग पर सोहेल खान ने पगबाधा आउट किया। इसके बाद वार्नर और स्मिथ ने दूसरे विकेट के लिए 34 रन जोड़े। वार्नर 49 के कुल योग पर वहाब रियाज की गेंद पर राहत अली के हाथों लपके गए। वार्नर ने 23 गेंदों पर तीन चौके लगाए। वार्नर का स्थान लेने आए कप्तान क्लार्क को रियाज ने एक बाउंसर पर छकाया और फारवर्ड शॉर्टलेग पर शोएब मकसूद के हाथों कैच करा दिया। क्लार्क 11 गेंदों का सामना कर सके। रियाज ने अब तक दो विकेट लिए हैं जबकि सोहेल को एक सफलता मिली है।

इससे पहले, जोस हाजेलवुड (35-4) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बूते आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाक टीम को 49.5 ओवरों में 213 रनों पर आउट कर दिया। उसके लिए हारिस सोहैल ने 41, कप्तान मिस्बाह उल हक ने 34, शोएब मकसूद ने 29, उमर अकमल ने 20, शाहिद अफरीदी ने 23 और वहाब रियाज ने 16 रन बनाए। आस्ट्रेलिया की ओर से हाजेलवुड के अलावा ग्लिेन मैक्सवेल और मिशेल स्टार्क ने दो-दो सफलता हासिल की। मिशेल जानसन को एक सफलता मिली। पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। उसके दोनों सलामी बल्लेबाज-अहमद शहजाद (5) और सरफराज अहमद (10) 24 रन के कुल योग पर ही आउट हो गए थे लेकिन इसके बाद सोहेल और कप्तान मिस्बाह ने तीसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़कर पारी को सम्भालने का काम किया। आम तौर पर संयम के साथ खेलने वाले मिस्बाह रन रेट में तेजी लाने के प्रयास में 97 के कुल योग पर मैक्सवेल की गेंद पर एरॉन फिंच के हाथों सीमा रेखा पर लपके गए। उन्होंने 59 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाए।

इसके बाद 112 के कुल योग पर हारिस का विकेट गिरा। अच्छा खेल रहे हारिस ने 57 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए। उमर मौके की नजाकत को भांपते हुए अपनी टीम के लिए योगदान नहीं दे सके और 124 रन के कुल योग पर आउट हुए। अफरीदी और मकसूद ने छठे विकेट के लिए 34 रन जोड़े। अफरीदी 158 और मकसूद 188 के कुल योग पर आउट हुए। इसी योग पर स्टार्क ने वहाब को भी आउट किया। मकसूद और वहाब के बीच 30 रनों की साझेदारी हुई। सोहेल खान (4) का विकेट 195 और अहसान आदिल (15) का विकेट 213 रन के कुल योग पर गिरा। आदिल और छह रनों पर नाबाद लौटने वाले राहत अली ने अंतिम विकेट के लिए 18 रन जोड़े। विश्व कप में आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान ने अब तक आठ मैच खेले हैं और दोनों ने चार-चार मैच जीते हैं।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending