Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विराट के धुरंधर क्रिकेट से लेकर फिजिकल फिटनेस में सबमें आगे

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत की पहली विश्व कप विजेता टीम के सदस्य और पूर्व कोच मदनलाल का  कहना है कि पूरे साल क्रिकेट खेलने के लिए फिट होना बहुत जरूरी है और मौजूदा टीम  इंडिया इस समय सबसे फिट टीम है।

मदनलाल ने बुधवार को यहां फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पैफी) के पुरस्कार  वितरण समारोह से इतर यूनीवार्ता के साथ बातचीत में कहा कि आजकल की क्रिकेट बहुत  व्यस्त हो गई है और किसी खिलाड़ी को यदि पूरे साल खेलना है तो उसे खुद को 100  फीसदी फिट रखना होगा।

1983 की विश्व कप विजेता टीम और मौजूदा टीम के बीच फिटनेस अंतर के बारे में पूछने  पर पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि बेसिक स्कील्स तो वही हैं लेकिन जब आपसमय के  अनुसार आगे बढ़ते हैं तो सुधार होना बहुत जरूरी है। यदि सुधार नहीं हो रहा है तो आपको  मानना होगा कि कहीं न कहीं कुछ गड़बड़ है। टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का  भी कहना है कि जो खिलाड़ी जो खिलाड़ी फिट रहेंगे वही 2019 का विश्व कप खेल पाएंगे।

मदनलाल ने कहा कि हमारी टीम का सुधार बहुत अच्छा है, क्रिकेट में भी सुधार हो रहा है  और सिस्टम भी लाइन पर आ रहा है। मैंने अभी विराट और टीम इंडिया के बाकी सदस्यों  का जिम करते हुए वीडियो देखा था और मुझे लगता है कि यह टीम बहुत फिट दिखाई दे  रही है। आपको अब साल में 3-3 फॉर्मेट के मैच खेलने होते हैं, ऐसे में खुद को फिट रखना  निहायत जरूरी है।

इस पुरस्कार समारोह में मदनलाल के अलावा दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी,  ओलंपियन मुक्केबाज अखिल कुमार, जूडो ओलंपियन यशपाल सोलंकी, हॉकी द्रोणाचार्य  अजय बंसल, पैफी के सचिव पीयूष जैन  अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मीनाक्षी पाहूजा, मैराथन  धाविका सुनीता गोदारा मौजूद थे। उन्होंने पैफी के सेमिनार में फिटनेस पर अपने विचार  व्यक्त करते हुए युवाओं से अपील की कि वे इसे सर्वोच्च प्राथमिकता दें।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending