Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

लड़की ने बनाई ऐसी FB प्रोफाइल, आधी रात को मैसेजेज़ से भरा INBOX

Published

on

Loading

क्या आपने कभी किसी को डेट किया है? या फिर कभी किसी के साथ डेट प्लान किया है। और फिर किसी कारणवश वो डेट प्लान कैंसिल हो गया हो तो क्या आप उस वक्त इतना तनावग्रस्त हो गए कि अपनी ऑनलाइन डेटिंग प्रोफाइल बना डाली। वो भी पूरी की पूरी रिज्यूमे फॉर्मेट में।

क्यों चौंक गए न आप! लेकिन ये सच है। दरअसल, आज हम आपको बताएंगे सिंगापुर में रहने वाली 26 साल की Kelly Lim की कहानी। जिसने डेट पर जाने के लिए एक ऐसा पैंतरा अपनाया कि सभी हैरान रह गए।

दरअसल, Lim ने अपना डेटिंग प्रोफ़ाइल किसी प्रेज़ेंटेशन स्लाइड्स की तरह बनाया है। उसने इस प्रेजेंटेशन को टाइटल “Why You Should Swipe Right” दिया है।

ये लड़की किसी को डेट न कर पाने की वजह से इतने तनाव में आ गई थी कि उसने लोगों को इन स्लाइड्स में उसने लोगों को बताया है कि क्यों उनको उससे दोस्ती करनी चाहिए या उसको डेट करना चाहिए। और ये बताने के लिए उसने बकायदा कई सारी स्लाइड्स बनाई हैं, जिसमें उसने अपनी क्वालिटीज़ के बारे में बताया है और अपनी हॉट और सेक्सी फ़ोटोज़ भी डाली हैं।

हालांकि, Lim फिलहाल विदेशों में मेडिकल स्कूल्ज़ की ओर से एडमिशन की अनुमति का इंतज़ार कर रही है। जहां वो प्रमुखता mortuary science में दक्षता हासिल करेगी।

बीते 20 नवम्बर को Lim ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें 6 स्लाइड्स थीं और जिसका टाइटल ‘Why you should swipe right’ था। इसके साथ ही उसने टॉप के डेटिंग ऐप जैसे Tinder, OKCupid, Bumble और Paktor आदि को टैग भी किया है।

पोस्ट शेयर करते हुए Lim ने लिखा, ‘रविवार की दोपहर को बीमारी के दौरान बेड पर लेटकर 15 मिनट में बनाई गई मेरी नई डेटिंग प्रोफाइल मैं आप सबके साथ शेयर कर रही हूं।

लेकिन इन स्लाइड्स में कई बार उसने अपना खुद का मज़ाक बनाया है, जैसे ‘मैं अपना खुद का ही मीम बनाती हूं क्योंकि मेरी ज़िन्दगी ही एक मज़ाक है।’इस प्रेज़ेंटेशन में Lim के बैकग्राउंड और उपलब्धियों के साथ-साथ कई अन्य प्रभावशाली गुण भी शामिल थे।

खैर, ऐसा लगता है कि Lim का ये प्रेजेंटेशन वास्तव में लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहा है, जिसकी वो हक़दार भी है।

लोगों द्वारा मिले ज़बरदस्त रिस्पॉन्स के बाद अब Lim उन लोगों को ब्लॉक कर रही है, जिनको वो ख़ुद के लायक नहीं समझती है। हाल ही में उसने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक दिन में मिले 236 मैसेजेज़ के बारे में पोस्ट शेयर की, और कुछ मैसेजेज़ के स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किये।

 

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending