Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही बाधित

Published

on

Loading

नई  दिल्ली | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व प्रमुख ललित मोदी के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के संबंध और मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले को लेकर लोकसभा में सोमवार को भी विपक्षी दलों ने हंगामा किया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। मानसून सत्र के तीसरे सप्ताह के प्रथम दिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और के.सी.वेणुगोपाल सहित विपक्ष के नेताओं की तरफ से पेश किए गए स्थगन प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

खड़गे ने इसका विरोध करते हुए कहा कि अगर अध्यक्ष इस बात से सहमत हैं कि उठाए गए मुद्दे महत्वपूर्ण हैं तब वे इस मुद्दे को उठाने की इजाजत क्यों नहीं दे रही हैं।

अध्यक्ष ने प्रश्नकाल की प्रक्रिया शुरू की, इसके बाद विपक्षी सदस्य उनकी आसंदी के नजदीक जमा हो गए और ‘वी वांट जस्टिस’ का नारा लगाने लगे।

इस बीच, सवाल का जवाब दे रहे पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने अध्यक्ष से अपील की कि कृपया उन्हें उन लोगों का चेहरा देखने दिया जाए, जो उनसे सवाल पूछ रहे हैं।

प्रश्नकाल की शुरुआत होते ही अध्यक्ष ने कांग्रेस के गौरव गोगोई और सुष्मिता देब से कहा कि वे मंत्रियों के चेहरे आगे तख्तियां न लहराएं।

विपक्ष का हंगामा जारी रहा, जिसके बाद सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

 

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending