Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

‘लालटेन’ नहीं ‘कमल’ पर ही बैठकर आती है लक्ष्मी : स्मृति

Published

on

Loading

भागलपुर। केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने यहां शुक्रवार को कहा कि किसी के घर लक्ष्मी मां ‘कमल’ पर ही बैठकर आती हैं न कि ‘तीर’ और ‘लालटेन’ पर बैठकर आती हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद से ही गरीबी मिटाने की बात की परंतु गरीबों को सम्मान देने की पहल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रारंभ की।

भागलपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ईरानी ने केन्द्र सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार ने मुद्रा योजना के जरिए गरीबों के लिए कर्ज की योजना उपलब्ध कराई है। जिसके तहत 50 हजार से 10 लाख रुपये तक की राशि उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि मुद्रा योजना के बाद गरीबों को अब कर्ज के लिए महिलाओं के जेवर गिरवी रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। घर और खेत भी गिरवी रखना नहीं पड़ेगा।

उन्होंने दावा किया कि जो कांग्रेस 60 साल में नहीं कर पाई उसे नरेंद्र मोदी ने एक साल में कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि राजग विकास को मुद्दा बनाकर चुनाव मैदान में आई है और भाजपा सबका साथ और सबका विकास की बात करती है। जनता को जनार्दन की संज्ञा देते हुए स्मृति ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद को ‘सेवक’ और जनता-जर्नादन को भगवान की संज्ञा दी है। देश को स्वच्छ रखने के लिए खुद झाड़ू उठाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई है। कामकाज में जनता के बीच पारदर्शिता बनी रहे इसके लिए ‘डिजिटल इंडिया’ की शुरूआत की गई है।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending