Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

रॉयल्स ने किंग्स इलेवन के सामने रखा 192 रनों का लक्ष्य

Published

on

ajinkya-rahane

Loading

अहमदाबाद। पांच मैचों से अविजित राजस्थान रॉयल्स ने सरदार पटेल स्टेडियम में चल रहे आईपीएल-8 के 18वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने जीत के लिए 192 रनों की चुनौती रखी है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे रॉयल्स को अजिंक्य रहाणे (74) ने कप्तान शेन वाटसन (45) के साथ शानदार शुरुआती दिलाई।

रहाणे ने वाटसन के साथ 11.3 ओवरों में 95 रनों की साझेदारी निभाई। अक्षर पटेल की गेंद पर वाटसन को विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा ने लपक लिया। वाटसन ने 35 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए दीपक हुडा (19) ने तेज हाथ दिखाने शुरू किए और मात्र 21 गेंदों में रहाणे के साथ अपनी साझेदारी को 41 रनों पर पहुंचा दिया। नौ गेंदों पर एक चौका और दो छक्का लगाकर खतरनाक नजर आ रहे हुडा का विकेट आईपीएल-8 में अपना पहला मैच खेलने उतरे शिवम शर्मा ने चटकाया। हुडा क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौटे।

अगले ही ओवर में अक्षर ने स्टीव स्मिथ को खाता खोले बगैर पवेलियन की राह दिखा दी। स्मिथ का कैच ग्लेन मैक्सवेल ने लपका। इस बीच एक छोर संभालकर दमदार बल्लेबाजी कर रहे टूर्नामेंट के सर्वोच्च स्कोरर रहाणे की पारी पर 18वें ओवर की चौथी गेंद पर मिशेल जॉनसन ने लगाम लगाई। रहाणे विकेट के पीछे लपके गए। रहाणे ने 54 गेंदों में छह चौके और दो छक्के लगाए। रहाणे ने इसके साथ ही आईपीएल-8 में 305 रन बना लिए और 300 की सीमा पार करने वाले आईपीएल-8 के पहले बल्लेबाज बने।

ठोस शुरुआत का हालांकि रॉयल्स का मध्यक्रम बखूबी इस्तेमाल नहीं कर सका। 14 ओवरों में 123 रनों पर एकमात्र विकेट गंवाने वाली टीम ने आखिरी के छह ओवरों में पांच विकेट गंवा दिए। हालांकि इस बीच वे 68 रन जोड़ने में भी सफल रहे। करुण नायर (25) ने आखिरी के ओवरों में कुछ अच्छे शॉट लगाए और 13 गेंदों का सामना कर तीन चौके, एक छक्का जड़ा। किंग्स इलेवन के लिए अक्षर ने दो विकेट चटकाए, जबकि संदीप शर्मा सबसे किफायती रहे। संदीप ने चार ओवरों में 25 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending