Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रैना, धौनी का विकेट गिरने से बदल गया मैच : फ्लेमिंग

Published

on

Loading

चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा है कि मुंबई इंडियंस के हरभजन सिंह द्वारा एक ही ओवर में सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धौनी का विकेट हासिल करना मैच का ‘टर्निग प्वाइंट’ साबित हुआ। मुंबई इंडियंस ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए लेंडल सिमंस के 51 गेंदों में 65 रनों की बदौलत छह विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। कीरोन पोलार्ड ने भी आखिर में 17 गेंदों में 41 रनों की आतिशी पारी खेली। जवाब में सुपर किंग्स 19 ओवरों में 162 रनों पर सिमट गए।
मैच के बाद फ्लेमिंग ने कहा, “यह मैच हमारे लिए कठिन रहा। मुंबई इंडियंस अपने घरेलू मैदान पर बहुत अच्छा खेलते हैं। कुछ मौके हमारे पास आए लेकिन हम उसका पूरा फायदा नहीं उठा सके।”

फ्लेमिंग के अनुसार, “हमने मुंबई को 187 पर रोककर अच्छा किया, लेकिन इसके बाद हरभजन द्वारा फेंके गए 11वें ओवर की दो गेंदों ने मैच बदल दिया। दो बड़े खिलाड़ियों सुरेश रैना और धौनी का विकेट गंवाना मैच का टर्निग प्वाइंट रहा।”

गौरतलब है कि मुबई इंडियंस जीत के साथ फाइनल में पहुंच गए।

दो बार के चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को अब फाइनल में जगह बनाने के लिए दूसरे क्वालीफायर में रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को होने वाले इलिमिनेटर मुकाबले के विजेता से भिड़ना होगा। दूसरा क्वालीफायर शुक्रवार को रांची में खेला जाना है।

फ्लेमिंग ने कहा कि टीम दूसरे क्वालीफायर में अपनी गलतियों में सुधार कर जीत हासिल करने की कोशिश करेगी।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending