Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र: चारबाग रेलवे स्टेशन पर चूहों को मारने के लिए 4 लाख रुपये का खर्चा

Published

on

रेलवे स्टेशन

Loading

रेलवे स्टेशन लखनऊ| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर चूहों के आंतक से रेलवे विभाग काफी परेशान है। चूहों की वजह से हो रहे लाखों रुपये के नुकसान से बचने के लिये अब रेलवे ने इन्हें मारने के लिए एक निजी कंपनी को 4.76 लाख रुपये का ठेका दिया है।

यह कंपनी जल्दी ही अपना काम शुरू करेगी।

रेलवे के एक अधिकारी का कहना है कि पिछले एक वर्ष में प्लेटफॉर्म पर मौजूद विक्रेताओं को इनसे लगभग 10 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। चूहों ने रेलवे के दस्तावेजों को भी कुतर दिया है।

गौरतलब है कि तीन वर्षो में दूसरी बार इन्हें मारने के लिए किसी कंपनी को ठेका दिया गया है। यात्री भी चूहों से परेशान हैं।

चारबाग रेलवे स्टेशन पर दुकान चलाने वाले एक विक्रेता हरिओम त्रिपाठी का कहना है कि इनके बिल इतने बड़े हैं कि ये प्लेटफार्म नंबर 2 से घुसते हैं तो 5 से निकलते हैं। इसलिए इन्हें यहां से हटा पाना बेहद मुश्किल हो रहा है।

इस संदर्भ में रेलवे के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक अजित कुमार सिन्हा का कहना है कि हमने एक निजी कंपनी को चूहे मारने का ठेका दिया है लेकिन इसके लिए कोई समयसीमा नहीं है।

अगस्त के अंतिम सप्ताह में कंपनी अपना काम शुरू कर देगी।

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश: भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जेपी किरार की सड़क हादसे में मौत

Published

on

Loading

रायसेन। मध्य प्रदेश में रायसेन जिले के भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जयप्रकाश किरार की सड़क हादसे में मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जयप्रकाश किरार शनिवार-रविवार की दरमियानी रात अपने साथियों के साथ उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन कर रायसेन लौट रहे थे।

रायसेन के करीब सांची रोड पर ग्राम खानपुरा में उनकी कार का टायर पंचर हो गया था। जब वह इसे बदल रहे थे, तभी एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी।

इस हादसे में किरार गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जयप्रकाश किरार भाजपा के जिला अध्यक्ष रह चुके थे। वे मूल रूप से विदिशा के निवासी हैं। उनकी पत्नी भी अनीती किरार भी जिला पंचायत अध्यक्ष रही हैं।

Continue Reading

Trending