Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी ट्रॉफी: राजस्थान को पारी की हार का अंदेशा

Published

on

Loading

लाहली (हरियाणा)| हर्षल पटेल (9 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर हरियाणा ने चौधरी बंसीलाल स्टेडियम में जारी रणजी ट्रॉफी-2015 के ग्रुप-बी मुकाबले के दूसरे दिन शुक्रवार को राजस्थान को पारी की हार की ओर ढकेल दिया है। हरियाणा ने अपनी पहली पारी में हिमांशु राणा (149) और नितिन सैनी (100) की शतकीय पारियों की मदद से 373 रन बनाए थे जबकि राजस्थान की टीम अपनी पहली पारी में 180 रन बनाने के बाद फॉलोऑन के लिए मजबूर हुई।cricket

फॉलोऑन खेलते हुए राजस्थान की टीम दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक महज 38 रनों पर पांच विकेट गंवा चुकी है। अभी भी उसे पारी की हार बचाने के लिए 155 रनों की दरकार है।

दूसरे दिन स्टम्प्स तक पुनीत यादव 13 और चेतन बिष्ट सात रनों पर नाबाद लौटे। हर्षल ने पहली पारी में 69 रन देकर छह विकेट लिए थे और अब दूसरी पारी में वह 24 रनों पर तीन विकेट झटक चुके हैं। दूसरी पारी में हरियाणा के दिग्गज जोगिंदर शर्मा ने भी दो विकेट लिए हैं। जोगिंदर ने पहली पारी में भी दो विकेट लिए थे। पहली पारी में राजस्थान के लिए अशोक मेनारिया ने सबसे अधिक 71 रन बनाए थे।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending