Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

हार के लिए धौनी ने बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया

Published

on

Loading

पर्थ| भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने शुक्रवार को त्रिकोणीय श्रृंखला के अहम मुकाबले में इंग्लैंड से मिली हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा। इंग्लैंड तीन विकेट से मिली इस जीत से साथ ही श्रृंखला के फाइनल में पहुंच गया जहां वह रविवार को आस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। एक समय भारतीय गेंदबाजों ने 66 रनों पर पांच विकेट झटक लिए थे लेकिन इसके बाद इंग्लिश बल्लेबाजों ने पासा पलट दिया।

मैच के बाद धौनी ने कहा, “जब हमने बल्लेबाजी शुरू की तो हमें लगा कि नए गेंद के सामने यह अच्छी शुरुआत है। अच्छी गेंदबाजी और हमारे बल्लेबाजों के खराब शॉट चयन के कारण हम कम रन बना सके। अगर हमारे पास 40-50 रन और होते तो बेहतर होता।”

गौरतलब है कि टॉस हारने के बाद भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.1 ओवर में केवल 200 रन बनाकर आउट हो गया। सलामी बल्लेबाजी अंजिक्य रहाणे ने 101 गेंदो में सर्वाधिक 73 रन बनाए। रहाण ने धवन के साथ पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की लेकिन धवन के आउट होते ही भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ा गई।

धौैनी के अनुसार, “मुझे नहीं लगता कि पिच ने इंग्लिश गेंदबाजों की मदद की हालांकि उन्होंने मौजूदा हालात का जरूर बेहतर फायदा उठाया।” धौनी ने दो बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को अंतिम-11 में शामिल किए जाने के फैसला का भी बचाव किया और कहा कि दोनों गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी करने की क्षमता भी रखते हैं।

धौनी के अनुसार, “दो स्पिन गेंदबाजों का साथ हमारे लिए अच्छा है क्योंकि रविचंद्रन अश्विन और जडेजा सहित अक्षर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। वहीं, तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर को शामिल किए जाने पर हमारे बल्लेबाजी कमजोर होती है।”

त्रिकोणीय श्रृंखला में बिना किसी जीत के टूर्नामेंट से बाहर होने वाली भारतीय टीम के विश्व कप की तैयारियों पर धौनी ने कहा कि उनकी टीम 15 फरवरी को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले अपने पहले मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है। बकौल धौनी, “हम विश्व कप में पाकिस्तान के साथ होने वाले पहले मुकाबले के लिए तैयार हैं। इस बीच हमें कुछ समय भी मिलेगा और हम तरोताजा होकर विश्व कप में उतरेंगे।”

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending