Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सुशासन के वनवास की भाजपा करेगी घर वापसी : राजनाथ

Published

on

हरदोई में राजनाथ,परिवर्तन रैली, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, परिवर्तन यात्रा

Loading

हरदोई में राजनाथ,परिवर्तन रैली, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, परिवर्तन यात्रा-हरदोई में  बोले गृहमंत्री- युवराज जहाँ बोलते उनकी वहीँ से खिसक जाती जमीन 

यूपी में भाजपा सरकार आना तय लोगों ने परिवर्तन का बनाया मन

मनोज तिवारी 

हरदोई। शहर के आईटीआई मैदान में परिवर्तन यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित करने पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गैर भाजपाई सरकारों पर निशाना साधा और कहा की यूपी से सुशासन व विकास को जो वनवास सरकारों ने दिया है उसको भाजपा सरकार वापस करेगी।उन्होंने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहाकि युवा कांग्रेस नेता जहां बोलते हैं वहां भी उनकी जमीन खिसक जाती है।

गृहमंत्री का हेलीकॉप्टर 1 बजकर 24 मिनट पर पुलिस लाइन में उतरा वहां भाजपा के पूर्व सांसद विधायकों ने उनका स्वागत किया और उसके बाद वह सीधे सभा स्थल पर पहुंचे। मैदान में भारी भीड़ देखकर बोले जो स्वागत किया गया है शाल स्मृति चिन्ह दिए गए उन्हें दिल से स्वीकार करता हूँ और हमारे देश में संस्कार कहते है की देने वाले को भी कुछ दिया जाता है ऐसी दशा में वह जनता को नमन करते है और जिलाध्यक्ष से कहा मुझे भेंट किए गए शाल ठंढ से ठिठुरते ग़रीबो को स्मृति चिन्ह स्कूल के मेधावियों को दे दिया जाये।1111 (4)

उन्होंने कहाकि पिछले 70 सालों में कांग्रेस ने कोई काम नहीं किया।गांव को सड़कों से जोड़ने का काम किसी ने किया है तो भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी ने किया है। कहाकि यूपी देश का सबसे बड़ा राज्य है संसाधन भी हैं फिर भी यहां विकास क्यूँ नहीं है।उन्होंने आरोप लगाया की सपा और बसपा ने यूपी में विकास और सुशासन का जो वनवास किया है भाजपा की सरकार बनी तो उसकी घर वापसी करेगी।उन्होंने कहाकि हम राजनीती केवल सरकार बनाने के लिए नहीं देश बनाने के लिए कर रहे हैं।

नरेंद्र मोदी के ढाई वर्ष के कार्यकाल के दौरान एक भी मंत्री पर कोई आरोप नहीं लगा।आज आज़ाद भारत में पूरी दुनिया में जो भारत सर ऊंचा हुआ है उसका श्रेय सिर्फ नरेंद्र मोदी को जाता है।नरेंद्र मोदी सरकार हिंदुस्तान के गरीबों को समर्पित है।उन्होंने कहाकि भारत को विश्व की आर्थिक महा शक्ति बनने के लिए सबका विकास करना ज़रूरी है।जिसके लिए बैंकों में सभी का खाता खुलवाया वह भी ज़ीरो बैलेंस से पेंशन सहित योजनाओं का लाभ सीधे खातों में जायेगा।

उन्होंने कहाकि थोड़ा धैर्य रखें योजनाएं बनाने में थोड़ा समय लगता है। कहाकि जहाँ जाता हूँ वहां और हरदोई की इस अपार भीड़ को देखकर कहते है की यूपी में भाजपा सरकार आना तय है लोगों ने परिवर्तन का मन बना लिया है।कहाकि काम करने वाले से कुछ गलती हो सकती है।नोट बंदी पर संसद में विपक्ष बोलने नहीं देता हमने भी कहाकि लोकसभा या राज्यसभा में बोलने नहीं देंगे तो हम जनसभा में बोलेंगे।आज बिहार और उड़ीसा के सीएम ने नोट बंदी का समर्थन किया है।

कहाकि कांग्रेस ने हर जगह हर योजना में लाइन लगवाई हम उसको तोड़ रहे हैं हमारी सरकार अमीर और गरीब के बीच का फासला खत्म करना चाहती है और नोट बन्दी का फैसला कालेधन के खिलाफ एक जंग है।कहाकि भाजपा की यह परिवर्तन यात्रा अब समापन की ओर है लखनऊ में समापन होगा। यूपी में चलने वाली इस यात्रा का जो समर्थन मिला है उसे देखकर कहता हूँ यूपी में परिवर्तन की बुनियाद रखने में कामयाब रही है।कहाकि वह परिवर्तन जिसका लंबे अरसे से यूपी हकदार रहा है।

उन्होंने कहाकि गुमराह करके समर्थन हासिल नहीं करना चाहता हूँ। राजनेता भाषण देना जानते है वायदों को पूरा नहीं करते जनता को गलत बोलकर गुमराह करते है। हम कहते है हमारी बात झूठी निकले मीडिया में आये मै सहज रूप से स्वीकार कर लूंगा। जीवन में राजनीति जनता की आँखों में धूल झोंकर नहीं आँख मिलकर की है।

उन्होंने जनता से कहाकि देखना होगा पार्टियों का उनके जीवन के इतिहास को। कभी मध्य प्रदेश बीमारू राज्यों में अभी तक गिना जाता था आज हिंदुस्तान का अर्थशास्त्री जानते है की आज सबसे बड़ा बीमारू राज्य यूपी  है।मैं राजनैतिक दलों से पूछना चाहता हूँ कौन जिम्मेदार है।इस देश प्रदेश पर सबसे अधिक कांग्रेस बसपा सपा ने किया लेकिन विकास नहीं किया जबकि भाजपा ने भ्रष्टाचार से समझौता नहीं किया।

आज भी गरीबों की गरीबी दूर नहीं नौजवानों को रोजगार नहीं सुशासन नहीं मिल पाया लगता है सपा बसपा ने सुशासन विकास को बनवास दे दिया।उन्होंने राहुल गाँधी पर भी निशाना साधा कहाकि कांग्रेस के नौजवान नेता कहते है हमारे पास पुख्ता सबूत है खोलूंगा तो भूकंप आजायेगा। पहले भी बोले है हवा नहीं चली जहाँ बोलते है कांग्रेस की जमीन खिसक जाती है।

उन्होंने कहाकि राजनितिक दल राजनीती में नीति शब्द लगा है उसके माध्यम से अनीति करते है इन्साफ न्याय नहीं करते है।उन्होंने कहाकि किसी भी सूरत में मान सम्मान स्वाभिमान टूटने नहीं देंगे सम्मान नहीं झुकने देंगे। पडोसी देश पाकिस्तान कायराना हरकत करके सेना के जवानों पर हमला किया सेना के जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक किया। भारत की ताकत है घुसकर मारेंगे। उन्होंने आवाहन किया की यूपी में स्पष्ट बहुमत की सरकार बनाइये प्रदेश का विकास होगा। सभा को समाज कल्याण राज्यमंत्री क्रष्णाराज सांसद अंशुल वर्मा अंजूबाला ने भी संबोधित किया।

 

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending