Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी में बाइक पर पीछे बैठने वालों को भी लगाना होगा हेलमेट

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लगातार सडक़ दुर्घटना देखने को मिलती है। ऐसे में सरकार इसकों रोकने के लिए तगड़ा कदम उठाने जा रही है। दरअसल दोपहियों वाहन के पीछे बैठने वालों को भी अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट लगाना अब जरूर हो गया है। बता दें कि 11 अगस्त 2016 को शासन ने दोपहिया वाहन चालक के साथ-साथ पीछे बैठने वालों को भी हेलमेट लगाना आवश्यक कर दिया था लेकिन कुछ लोग ऐसा नहीं करते थे। ऐसे में परिवहन विभाग ने इस नियम को सख्ती से लागू करने के लिए प्रशासन को कहा है। परिवहन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार से यह नियम प्रभावी होगा।

उधर इस पूरे मामले में प्रमुख सचिव (परिवहन) आराधना शुक्ला ने भी कड़े निर्देश जारी किए है। आराधना शुक्ला के अनुसार प्रत्येक बुधवार को हेलमेट एवं सीट बेल्ट दिवस के रूप में मनाया जायेगा। जो भी इस नियम को तोड़ेगे उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लेना की बात भी कही जा रही है। माना जा रहा है इस नियम को लागू करने से यूपी में हो रहे सडक़ हादसों में कमी आयेगी। परिवहन विभाग के इस कदम की चारों ओर तारीफ की जा रही है।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending