Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी निकाय चुनाव: 24 जिलों में वोटिंग जारी, सीएम योगी ने डाला वोट

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के शहरी निकाय चुनावों के पहले चरण के लिए बुधवार को सुबह सात बजे से वोट डाले जा रहे हैं, जिसमें खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अपना वोट डाला। पहले चरण में राज्य के 24 जिलों में मतदान हो रहा है। निकाय चुनावों में पार्षदों के अलावा मेयर के भी चुनाव हो रहे हैं। वोटिंग शाम सात बजे सम्पन्न होगी।

पहले चरण के तहत 24 जिलों की 230 स्थानीय निकायों के लिए मतदान किया जा रहा है। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान सुबह शुरू हुआ और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में सुबह ही मतदान केंद्र पर जाकर वोट डाला।

वोट डालने के बाद सीएम योगी ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में भाजपा के सामने सभी दल धूल-धूसरित हो जाएंगे। प्रदेश के अंदर जनता को अधिक सुविधाएं देने और नगर निकाय को अधिक मजबूत करने का काम भाजपा करेगी। हम प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करेंगे। रुझान हमारे पक्ष में है, इसका लाभ बीजेपी के प्रत्याशियों को प्राप्त होगा।

बता दें कि बाकी दो चरणों में 26 नवंबर और 29 नवंबर को मतदान होंगे। तीनों चरणों की मतगणना एक दिसंबर को होगी और परिणाम भी उसी दिन घोषित होंगे। पहले चरण में शामली, मेरठ, हापुड, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोण्डा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ, गाजीपुर और सोनभद्र जिले में वोटिंग हो रही है।

Continue Reading

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending