Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

यूपी में पालाबदल का दौर जारी, कांग्रेस के तीन विधायक बसपा में शामिल

Published

on

उत्तर प्रदेश में 2017 में विधानसभा चुनाव, यूपी में पालाबदल का दौर, बसपा, कांग्रेस को जोर का झटका, तीन मुस्लिम विधायक बसपा में शामिल

Loading

उत्तर प्रदेश में 2017 में विधानसभा चुनाव, यूपी में पालाबदल का दौर, बसपा, कांग्रेस को जोर का झटका, तीन मुस्लिम विधायक बसपा में शामिल

mayawati happy

चुनावी तैयारियों में जुटी कांग्रेस को लगा जोर का झटका

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पाला बदल का दौर जारी है। बसपा के कद्दावर नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने अभी भाजपा ज्‍वाइन ही की थी कि बसपा ने कांग्रेस में बड़ी सेंध लगा दी। चुनावी तैयारियों में जुटी कांग्रेस को झटका देते हुए उसके तीन मुस्लिम विधायक बसपा में शामिल हो गए। हालांकि कांग्रेस ने इन तीनों विधायकों को पहले से ही निलंबित कर रखा है।

रामपुर से काजिम अली खान और अमेठी जिले के विधायक डॉ. मोहम्मद मुस्लिम बुधवार को बीएसपी में शामिल हो गए। ये दोनों विधायक पहले से निलंबित चल रहे थे। इसके अलावा बुलंदशहर के स्याना से कांग्रेस विधायक दिलनावाज खां भी बीएसपी में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा मुजफ्फरनगर के बुड़ाना से एसपी विधायक नवाजिश आलम भी बसपा में शामिल हुए हैं। यूपी में चुनाव पूर्व अपनी पार्टी छोड़ दूसरी पार्टी में शामिल होने की रफ्तार तेज हो चुकी है।

नेशनल

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में बम बनाने को एक कुटीर उद्योग बना दिया है : पीएम मोदी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए टीएमसी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में बम बनाने को एक कुटीर उद्योग बना दिया है. टीएमसी का समय अब पूरा हो गया है. टीएमसी ने बंगाल को घोटालों का गढ़ बनाया है. पूर्वी भारत में बीते पांच साल में तेजी से विकास हुआ है. हमें पश्चिम बंगाल में 2019 के मुकाबले इस लोकसभा चुनाव में बड़ी सफलता मिलेगी. पीएम ने कहा ” टीएमसी विधायक ने कहा है कि वे हिंदुओं को भागीरथी नदी में डुबो देंगे. उनके दुस्साहस की कल्पना करें, उनका साहस, कौन उनका समर्थन कर रहा है?”

पीएम ने कहा कि पूरा देश जो कह रहा है बंगाल उसको जोरों से कह रहा है. पश्चिम बंगाल मोदी के मिशन पूर्वी भारत का बहुत महत्वपूर्ण राज्य है, आप जानते हैं आजादी की 50-60 साल तक कांग्रेस के परिवार ने ही सरकारें चलाईं. लेकिन कांग्रेस शासन में पूर्वी भारत को सिर्फ गरीबी मिली, सिर्फ पलायन मिला, पश्चिम बंगाल हो, बिहार हो, झारखंड हो, ओडिशा हो आंध्र प्रदेश हो, इतने बड़े बड़े राज्य, इनते सामर्थवान राज्य और ये राज्य ऐसे हैं किसी राज्य में अपार खनिज संपदा है.

पीएम ने कहा कि किसी राज्य मे कोयले के भंडार भरे हैं. किसी राज्य के पास समुद्र की ताकत वोट की ताकत है किसी के पार अथाह उपजाऊ भूमि है. किसी के पास पर्यटन के लिए पूरे देश में सबसे ज्यादा पुटेंशियल है. बावजूद इसके कांग्रेस और इंडी अलाइंस के दलों ने पूर्वी भारत को पिछड़ा ही छोड़ दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल की ये धरती बैरकपुर की ये धरती इतिहास रचने वाली धरती है. आजादी में अहम भूमिका निभाने वाली धरती है, लेकिन टीएमसी ने इसका क्या हाल बना दिया है. एक समय था जब बंग्लादेश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में ये अपना बहुत बड़ा योगदान देता था, आज टीएमसी ने इसे घोटाले का गढ़ बना दिया है.

Continue Reading

Trending