Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

यूपी में जहरीली शराब से 13 की मौत, कई गम्‍भीर

Published

on

Loading

लखनऊ| प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे मलि‍हाबाद में जहरीली शराब पीने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है और लगभग तीन दर्जन से अधिक लोगों को राजधानी के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इस मामले में छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। गंभीर हालत के कारण 30 से अधिक लोगों को मलीहाबाद, बलरामपुर अस्पताल और मेडिकल कलेज के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। आईजी, डीआईजी, जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और डीजी (स्वास्थ्य) ने ट्रमा सेंटर का दौरा करके व्यवस्था की जानकारी ली।

जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद दतली, पहाड़पुर, खड़ता, रामपुर, गोडवा, बरौजा और भोगला गांव में कोहराम मचा हुआ है। सूचना पर पहुंची पुलिस पंचनामा के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज रही है। पुलिस के अनुसार, मलीहाबाद के दतली गांव में बनने वाली कच्ची शराब आसपास के गांव में भी आपूर्ति होती है। वहां आसपास के कुछ गांव के लोग शराब पीने आते हैं। इस मामले में कार्रवाई करते हुए क्षेत्राधिकारी सहित 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

जिलाधिकारी राजशेखर ने बताया कि इस घटना के लिए जिम्मेदार दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा। इस मामले में जांच की जाएगी, जो भी प्रशासनिक अधिकारी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मुख्य चिकित्साधिकारी एस.एन.एस. यादव ने कहा कि ट्रॉमा सेंटर के अलावा लोहिया, बलरामपुर और सिविल अस्पताल में 25 बेड अतिरिक्त लगाए गए हैं। साथ ही वेंटिलेटर की व्यवस्था भी की गई है।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending