Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

यूपी में परिवर्तन की आंधी चल रही है: मोदी

Published

on

Loading

यूपी में चल रही है परिवर्तन की आंधीः पीएम मोदीकानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कानुपर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उप्र में परिवर्तन की लहर नहीं आंधी चल रही है। पीएम मोदी ने कहा कि आज केंद्र में एक ऐसी स्थिर सरकार है जो गांव, गरीब, किसान, मजदूर, दलित, पिछड़े, वंचित, शोषित, मातओं और बहनो के हित का काम करती है।

संसद न चलने देने के लिए विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए पीएम ने क‍हा कि वो इसलिए संसद नहीं चलने देना चाहते क्‍योंकि वह सवालों का जवाब नहीं दे पाएंगे। कालेधन और भ्रष्‍टाचार पर संवाद करते हुए मोदी ने कहा कि हमारा एजेंडा भ्रष्‍टाचार और कालेधन को बंद करना है जबकि विपक्ष का एजेंडा संसद को बंद करना है।

सपा सरकार पर प्रहार करते हुए मोदी ने कहा कि उप्र के लोग गुंडागर्दी से तंग आ चुके हैं, सरकार में बैठे लोग गुंडागर्दी करते हैं और उसको शह भी देते हैं जबतक सरकार नहीं बदली जाएगी तबतक यह गुंडागर्दी बंद नहीं होने वाली है।

उन्होंने कहा, ‘देश आज दो हिस्सों में बंटा हुआ है, एक तरफ वो नेता हैं जो कालेधन, भ्रष्टाचार को बचाने के लिए लगे हुए हैँ। दूसरी तरफ पूरा हिन्दुस्तान है जो चाहता है कि ये सब खत्म हो। विरोधी बेइमानों को बचाने के लिए एकजुट हैँ। वे राजनीतिक फायदे के लिए संसद में हंगामा कर रहे हैं।’

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार मैंने कहा था कि संसद में खुलकर चर्चा हो कि राजनीतिक दलों को चंदा कैसे मिलना चाहिए? मैंने आग्रह किया था कि सदन में इसकी चर्चा होनी चाहिए। मैंने कहा था कि देश में विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव अलग अलग होते हैँ, ऐसे में देश पर बहुत बड़ा बोझ पड़ता है। कालेधन को भी बढ़ावा मिलता है। पीएम मोदी ने चुनाव आयोग की पहल का स्वागत भी किया।

पीएम मोदी ने कहा कि कल मैंने देखा कि कांग्रेस के नेता हमें बदनाम करने के लिए उछल पड़े थे। जब सीताराम केसरी कांग्रेस के कोषाध्‍यक्ष हुआ करते थे तो कांग्रेस के लोग बोलते थे- न खाता न बही, जो केसरी कहे वही सही।

काले धन के खिलाफ लड़ाई में हम सिपाही बनकर देश के उज्‍जवल भविष्‍य के लिए काम करें। 8 नवंबर को हमने नोटबंदी का निर्णय किया। आप जानते हैं कि कैसे-कैसे लोगों के पसीने छूट गए।

उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों ने सोचा ही नहीं था कभी कि उनके यहां गैस सिलेंडर होगा, हमने पीड़ा उठाया है कि गरीब परिवारों के घरों में गैस सिलेंडर होगा। आज 35 लाख परिवारों में गैस का कनेक्शन पहुंच गया है। पीएम मोदी ने कहा कि गन्ना किसानों की 20-22 हजार करोड़ की भुगतान राशि सरकार ने दी है। हमने यूरिया का नीमकोट कराके यूरिया का इस्तेमाल केवल खेतों तक रोक दिया है। पहले कई बच्चों को यूरिया वाला दूध पिलाया जाता था।

पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए भी कड़े इंतजाम किये गए हैँ। सुरक्षा इंतजामों को लेकर पुलिस प्रशासन समेत देशभर की एजेंसियां सक्रिय हो चुकी हैं। किसी भी आपातकालीन स्थिति से जूझने और प्रधानमंत्री को सुरक्षित रखने के लिए एक किलोमीटर के दायरे में 50 सेफ प्वाइंट्स बनाए गए हैं। रक्षा मंत्रायल की तरफ से एयरफोर्स के स्पेशल कमांडो की एक टीम शहर आई है।

नेशनल

छत्‍तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में सात नक्सली ढेर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में हुई मुठभेड़ में सात नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है। इनमें दो महिला नक्सली भी शामिल हैं। गोली लगन से कई अन्य घायल हो गए हैं। सभी सुरक्षाकर्मी सुरक्षित हैं। नारायणपुर पुलिस ने अबूझमाड़ के टेकामेटा इलाके में नक्सलियों के बड़े कैडर को घेर लिया है और मुठभेड़ जारी है। मंगलवार सुबह से ही दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी चल रही है।

नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। हालांकि एसपी प्रभात कुमार ने मारे गए नक्सलियों की संख्या अभी नहीं बताई है। उन्होंने कहा की मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ खत्म होने के बाद ही सही स्थिति का जानकारी लग पाएगी। फिलहाल सुरक्षाकर्मियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बॉर्डर के टेकामेटा इलाके में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर सोमवार की देर रात जवानों को सर्च ऑपरेशन के लिए निकल गया था। जवान मंगलवार की सुबह जब इस इलाके में पहुंचे तो यहां नक्सलियों ने उन्हें देखते ही फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी नक्सलियों की गोलियों का जवाब दिया। सूत्रों के मताबिक यहां पर नक्सलियों के बड़े कैडर्स मौजूद हैं।

Continue Reading

Trending