Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी में आंधी-बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, आकाशीय बिजली गिरने से 2 की मौत

Published

on

UP-Bad-weather

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बीते सप्ताह भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद बाद अब बारिश, आंधी और ओले की मार ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी है। मंगलवार को लखनऊ , कानपुर, बहराइच, वाराणसी, गोरखपुर, आगरा, झांसी, गाजीपुर, बलिया और वाराणसी सहित यूपी के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों तक लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

सहारनपुर में तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे। तेज आंधी के कारण बहराइच में कई पेड़ गिर गए और बिजली के तार टूट गए। बारिश के कारण कई घरों को भी नुकसान पहुंचा। इस समय कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। लखनऊ के पारा इलाके में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायल को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। मृतकों में एक रिक्शा चालक था।

राजधानी में भी तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, जिसके बाद तापमान में भारी गिरावट आई। शनिवार और रविवार को भूकंप के झटकों से उप्र में जान-माल का भी नुकसान हुआ है। लोग दहशत में हैं। ऐसे में आंधी-बारिश से लोगों की परेशानियां और बढ़ गई हैं। वहीं, किसानों को अपनी बची-खुची फसल की चिंता सता रही है।

यूपी मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, अगले 72 घंटों में राज्य के कई इलाकों में बारिश की संभावना है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है।

प्रादेशिक

अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकी गिरफ्तार

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद उठाया गया है। एटीएस यह पता लगाने में जुट गई है कि इसका गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन तो नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काफी समय से सोने की तस्करी और अन्य चीजों की निगरानी एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जा रही थी। उसी दौरान एक केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए थे। बाद में जब गुजरात एटीएस की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी में थी तो एक संदिग्ध उनके रडार पर आ गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक जिन चारों लोगों को हिरासत में लिया गया है। वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी हैं और लंबे समय से उस संगठन के साथ सक्रिय थे।

Continue Reading

Trending