Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

यूपी : नकली नोट छापने में एनएलपी के प्रदेश अध्यक्ष समेत 2 गिरफ्तार

Published

on

क्राइम ब्रांच मेरठ, नेशनल लोकमत पार्टी, एनएलपी, खुशी गांधी, पुलिस टीम, नकली नोट, विधानसभा

Loading

क्राइम ब्रांच मेरठ, नेशनल लोकमत पार्टी, एनएलपी, खुशी गांधी, पुलिस टीम, नकली नोट, विधानसभा

मेरठ क्राइम ब्रांच व मेरठ पुलिस ने कमिश्नरी आवास चौराहे से नेशनल लोकमत पार्टी (एनएलपी) के प्रदेश अध्यक्ष खुशी गांधी को नए दो हजार रुपये के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। उसके पास से पिंट्रर व स्कैनर उपकरण बरामद हुए हैं। आरोपी के एक साथी तौसीफ को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नकली नोट छापने का गोरखधंधा कर रहे थे।
क्राइम ब्रांच व पुलिस टीम ने एंडेवर कार से जा रहे खुशी गांधी और तौसीफ को कमिश्नरी आवास चौराहे के पास पीछा करते हुए गिरफ्तार किया। पूछताछ में बताया गया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वह नकली नोट छापने का गोरखधंधा कर रहे थे।पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी खुशी गांधी नेशनल लोकमत पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष है और किठौर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार भी है।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह नकली नोट छापने और सप्लाई का काम करता है। पुलिस ने उसके पास से दो हजार रुपये के करीब 9 लाख रुपये की नकली नोट बरामद किए। इसके अलावा उसके पास से एक स्कैनर, रंगीन पिंट्रर भी बरामद हुए। पुलिस ने बताया, “आरोपियों ने पूछताछ में कहा कि वह ग्रामीणों से 500 और 1000 रुपये की नोट लेकर उन्हें दो हजार रुपये के नकली नोट पकड़ा देते थे।” बताया जा रहा है कि पकड़े गए आरोपी पहले भी जेल जा चुके हैं।

 

नेशनल

इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति ने वापस लिया नामांकन, बीजेपी में होंगे शामिल

Published

on

Loading

इंदौर। लोकसभा चुनाव से पहले ही इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। अक्षय कांति के इस फैसले फैसले से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कलेक्टर कार्यालय में जाकर बीजेपी के उम्मीदवार शंकर लालवानी के सामने उन्होंने अपना पर्चा वापस लिया। इस दौरान बीजेपी के नेता रमेश मेंदोला भी साथ थे। इसके बाद में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और विधायक मेंदोला के साथ भाजपा कार्यालय के लिए रवाना हो गए। माना जा रहा है कि बम भाजपा की सदस्‍यता लेंगे।

इंदौर कैलाश विजयवर्गीय का गढ़ माना जाता है। विजयवर्गीय इंदौर 1 से विधायक हैं। उन्होंने एक्स पर अक्षय कांति बम की तस्वीर के साथ लिखा, ”इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम जी का माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में बीजेपी में स्वागत है।”

इसके बाद इंदौर सीट पर अब भाजपा के लिए मैदान लगभग साफ हो गया है, उसके सामने निर्दलीय और अन्य दलों के अलावा कोई प्रत्याशी नहीं बचा। नामांकन वापस लेने के बाद अक्षय कांति बम ने कहा कि जब से उन्होंने नामांकन जमा किया था, तब से ही कांग्रेस की ओर से उन्हें कोई सपोर्ट नहीं मिल रहा था। हालांकि, राजनीतिक गलियारों में यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि फॉर्म भरने के बाद से ही कांग्रेस अक्षय कांति पर दबाव बना रही थी।

Continue Reading

Trending