Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

युवक के मुंडन के दौरान मूकदर्शक रहे 3 पुलिसकर्मी निलंबित

Published

on

उत्तर प्रदेश, पुलिसकर्मी निलंबित, पुलिसकर्मियों, शाहजहांपुर

Loading

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में एक युवक का जबरन मुंडन करा दिया गया, और इस घटना के मूकदर्शक रहे तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। युवक का मुंडन सिर्फ इसलिए कराया गया, क्योंकि वह अपनी महिला मित्र के साथ बैठा हुआ था। एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि यह घटना 22 मार्च को शाहजहांपुर में घटी थी। शुक्रवार को घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसके बाद सरकार को कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ा।

उत्तर प्रदेश, पुलिसकर्मी निलंबित, पुलिसकर्मियों, शाहजहांपुर

वीडियो में युवक अपने आसपास खड़े पुलिसकर्मियों से आग्रह करता नजर आ रहा है कि उसने कुछ भी गलत नहीं किया और वह केवल अपनी महिला मित्र के साथ बैठा था।

अधिकारी ने कहा, “एक युवा जोड़ा एक सार्वजनिक स्थान पर बैठा था। तभी कुछ स्थानीय लोगों ने युवक का सिर मूंडने का आदेश दिया। घटनास्थल पर तीन पुलिसकर्मी – सुहैल, लायक और सोनू मौजूद थे, लेकिन उन्होंने भीड़ को नहीं रोका। जब मामला थाना प्रभारी (एचएचओ) के सामने लाया गया तो उन्होंने भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की।”

पुलिस अधीक्षक के.बी. सिंह ने मामले की जांच का आदेश दिया है और तीनों पुलिसकर्मियों को अपने कर्तव्य का पालन न करने के लिए निलंबित कर दिया है।

गौरतलब है कि राज्य पुलिस ‘एंटी रोमियो’ अभियान के तहत इन दिनों युवा जोड़ों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही पुलिस को सार्वजनिक स्थानों पर आम सहमति से बैठे जोड़ों को परेशान न करने का निर्देश दे चुके हैं।

 

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending