Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यमन से भारतीयों की निकासी शनिवार तक जारी रहे : चांडी

Published

on

तिरूवनंतपुरम,केरल,मुख्यमंत्री-ओमन-चांडी,प्रधानमंत्री-नरेंद्र-मोदी,यमन,राज्य-मंत्री-वी-के-सिंह,एयर-कंडिशन

Loading

तिरूवनंतपुरम | केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि संकटग्रस्त यमन से भारतीय नागरिकों की विमान द्वारा निकासी अभियान को शनिवार तक जारी रखा जाए। मोदी को लिखे पत्र में चांडी ने कहा, “हमने कहा था कि यमन से फंसे भारतीयों को वहां से निकालकर जिबूती पहुंचाने का अभियान आज (गुरुवार) खत्म हो जाएगा। लेकिन हमें सूचना मिली है कि कई केरलवासी अभी भी यमन के विभिन्न हिस्सों तथा हवाईअड्डों पर मौजूद हैं और मदद का इंतजार कर रहे हैं। इसलिए हमने इस अभियान को शनिवार तक जारी रखने का अनुरोध किया है।”

उन्होंने जिबूती से बचाव अभियान पर नजर रख रहे विदेश राज्य मंत्री वी.के.सिंह से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि जिन लोगों के पास भारतीय होने के दस्तावेज हैं, उन्हें स्वदेश लाया जाना सुनिश्चित किया जाए। चांडी ने केरल के पांच लोगों को सुरक्षित यमन से निकालने के लिए पाकिस्तानी अधिकारियों को धन्यवाद दिया। ये पांचों केरलवासी उन 11 भारतीयों में शामिल थे, जो पाकिस्तान के एक जहाज से यमन से कराची पहुंचे, जिसके बाद वे स्वदेश पहुंचे।

कराची से गुरुवार सुबह दिल्ली पहुंचे केरल के एक नागरिक ने कहा, “पाकिस्तानी नाविकों का रवैया अनुकरणीय था। हमें रहने के लिए उन्होंने अपना एयर कंडिशन केबिन तक दे दिया। उन्होंने हमारे साथ बेहद अच्छा सुलूक किया।” यमन से बुधवार तक 1,723 केरलवासी स्वदेश लौट चुके थे।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending