Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

यमन पर वार्ता के लिए पाकिस्तान के अधिकारी सऊदी रवाना

Published

on

इस्लामाबाद,पाकिस्तान,रक्षा-मंत्री,ख्वाजा-आसिफ,प्रधानमंत्री,राष्ट्रीय,प्रधानमंत्री-नवाज-शरीफ,सऊदी-अरब

Loading

इस्लामाबाद | पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ तथा प्रधानमंत्री के विदेश तथा राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के नेतृत्व में एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल यमन में जारी संकट पर वार्ता के लिए मंगलवार को सऊदी अरब के लिए रवाना हो गया। समाचार वेबसाइट डॉन ऑनलाइन के मुताबिक, प्रतिनिधिमंडल में विदेश विभाग के वरिष्ठ अधिकारी तथा सेना के तीन अधिकारी शामिल हैं, जो रियाद के लिए रवाना हो गए।

सऊदी की राजधानी रवाना होने से पहले रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से दिशानिर्देश लिया और प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के साथ संक्षिप्त बैठक की। यमन में जारी संकट पर पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल रियाद में उच्च अधिकारियों के अलावा, सऊदी अरब के युवराज मुकरीन बिन अब्दुल अजीज तथा रक्षा मंत्री से मुलाकात करेंगे। यमन में संघर्ष विराम के लिए प्रतिनिधिमंडल के जेद्दा के ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (ओआईसी) के नेतृत्व से भी मिलने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब तथा सहयोगी देश पिछले सप्ताह से यमन में शिया हौती लड़ाकों के खिलाफ हवाई हमलों को अंजाम दे रहा है, जिन्होंने देश के दक्षिण में स्थित शहर अदेन में अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है। अदेन में ही देश के राष्ट्रपति ने शरण ले रखी थी।

पाकिस्तान सऊदी अरब का क्षेत्रीय सहयोगी है, लेकिन यमन में रियाद के अभियान में सैन्य समर्थन को लेकर उसने सार्वजनिक तौर पर अभी तक कोई मंजूरी नहीं दी है। मीडिया ने सऊदी प्रेस एजेंसी के हवाले से कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सऊदी अरब के शाह सलमान से शनिवार को टेलीफोन पर बातचीत की और पाकिस्तान सेना की सभी क्षमताओं के उपयोग की पेशकश की।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending