Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

म्यांमार की स्टेट काउंसलर सू की अगले सप्ताह सिंगापुर के दौरे पर जाएंगी

Published

on

म्यांमार, आंग सान सू की, सिंगापुर

Loading

 

म्यांमार, आंग सान सू की, सिंगापुरनेपीथा, म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सान सू की अगले सप्ताह सिंगापुर का दौरा करेंगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सूत्र के हवाले से बताया कि सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सेन लुंग के निमंत्रण पर वह एक दिसंबर को वहां जाने वाली हैं।

ली के जून में म्यांमार दौरे के बाद म्यांमार और सिंगापुर के बीच संबंधों के एक नए अध्याय की शुरुआत हुई है।ली के दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच एक समझौता हुआ जिसमें साधारण पासपोर्ट धारकों के लिए 30 दिन के वीजा छूट का प्रावधान है, जो एक दिसंबर से प्रभावी होगा।

चीन के बाद म्यांमार का दूसरा सबसे बड़ा निवेशक सिंगापुर है। अक्टूबर 2016 में सिंगापुर का म्यांमार में कुल समेकित निवेश 15.596 अरब डॉलर रहा है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending