Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मोहाली टेस्ट : स्पिनरों का दमदार प्रदर्शन, भारत ने द. अफ्रीका को 108 रन से रौंदा

Published

on

Loading

मोहाली (पंजाब)। अपने स्पिनरों के मैच जिताऊ प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को 108 रनों से हरा दिया। इसके साथ भारत ने चार मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत द्वारा दिए गए 218 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम 39.5 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 109 रन ही बना सकी। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने पांच और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए। अमित मिश्रा और वरुण एरॉन को एक-एक सफलता मिली।

इस मैच में भारतीय स्पिनरों ने दक्षिण अफ्रीका के 20 में से 19 विकेट अपने नाम किए। जडेजा और अश्विन ने 16 विकेट अपने नाम किए जबकि मिश्रा को तीन विकेट मिले। एक विकेट एरॉन ने लिया। मिश्रा ने दोनों पारियों में अब्राहम डिविलियर्स को आउट किया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 201 रन बनाए थे। जवाब में द. अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 184 रन बनाए थे। अश्विन ने पांच विकेट लिए थे। अश्विन ने इस मैच में कुल नौ विकेट झटके।

पहली पारी के आधार पर 17 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी में 200 रन बनाए। इसमें चेतेश्वर पुजारा के सर्वाधिक 77 रन शामिल हैं। कप्तान विराट कोहली ने 29 और रिद्धिमान साहा ने 20 रन बनाए। भारत ने दूसरी पारी में एक समय दो विकेट पर 160 रन बना लिए थे लेकिन अगले 40 रनों पर उसने आठ विकेट गंवा दिए। भारतीय पारी 75.3 ओवरों तक खिंची। दक्षिण अफ्रीका की ओर से साइमन हार्मर और इमरान ताहिर ने चार-चार सफलता हासिल की।

तीसरे दिन पिच जिस तरह का व्यवहार कर रही थी, उसे देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के लिए 218 रनों का लक्ष्य भी भारी दिख रहा था। स्टीयान वान जिल (36), डीन एल्गर (16), डिविलियर्स (16) और साइमन हार्मर (11) को छोड़कर कोई और दहाई तक नहीं पहुंच सका। इस मैच में जडेजा ने अपने करियर के 50 विकेट पूरे किए। वह भारत की ओर से अपने करियर के 13वें मैच में इस मुकाम पर पहुंचे। इससे पहले प्रज्ञान ओझा सबसे तेजी से 13 मैचों में 50 विकेट लेने में सफल रहे थे। दूसरा टेस्ट मैच बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में 14 नवम्बर से खेला जाएगा।

खेल-कूद

स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर लगा 24 लाख का जुर्माना

Published

on

Loading

लखनऊ। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रु का जुर्माना लगा है। मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मुकाबले में अपने ओवर तय समय में पूरे नहीं किए, जिसके चलते हार्दिक पर ये जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल के बयान के मुताबिक मौजूदा सीजन में यह दूसरा मौका है जब एमआई को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है। बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, आईपीएल की न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का दूसरा अपराध था, इसलिए हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

साथ ही इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग-11 के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, जो भी उनके अनुसार कम हो। एलएसजी के हाथों 4 विकेट से हार के बाद एमआई को 10 मैचों में सीजन की सातवीं हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार की हार के बाद एमआई की प्लेऑफ की संभावना बहुत कम है, भले ही वे अपने शेष सभी मैच जीत ले।

Continue Reading

Trending